25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beauty Tips at Home: चेहरे पर लगाएं इन सब्जियों के फेस पैक, जानें बनाने और लगाने का तरीका

Beauty Tips at Home: इन सब्जियों से बने फेस पैक के नियमित इस्तेमाल से आपकी त्वचा ग्लो करने लगेगी. इनका इस्तेमाल करना और ये फेस पैक बनाना बहुत ही आसान है.

Beauty Tips in Home: हम सभी को अक्सर यह सलाह मिलती है कि अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा फल और सब्जियां शामिल करें. इनका सेवन शरीर को अंदर से स्वस्थ बनाता है. ऐसे में बड़ों से लेकर बच्चों तक सभी अपने खाने में फलों और सब्जियों का इस्तेमाल करते हैं. शरीर के अंदरूनी स्वास्थ्य को मजबूत बनाने के साथ-साथ बाहर से भी त्वचा की रंगत को निखारना बहुत जरूरी है.

ऊपरी त्वचा के रंग को निखारने के लिए बाजार में फलों से बने कई तरह के फेस पैक हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सब्जियों से बने फेस पैक के इस्तेमाल से आपकी त्वचा भी ग्लो करेगी? इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं है. हम आपको सब्जियों से बने कुछ फेस पैक बनाने का तरीका बता रहे हैं. इन सब्जियों से बने फेस पैक के नियमित इस्तेमाल से आपकी त्वचा ग्लो करने लगेगी. इनका इस्तेमाल करना और ये फेस पैक बनाना बहुत ही आसान है.

खीरे का फेस पैक

New Project 2024 08 02T113909.670
Beauty tips at home: चेहरे पर लगाएं इन सब्जियों के फेस पैक, जानें बनाने और लगाने का तरीका 4


इसे बनाने के लिए आपको आधा खीरा चाहिए होगा. इसके साथ ही आपको एक चौथाई कप ठंडी ग्रीन टी की भी जरूरत होगी.

also read: Baby Girl Name: माता सीता के नाम पर रखें अपनी रानी बिटिया का नाम

also read: Chanakya Niti: चाणक्य कहते हैं मृत्यु से पहले जरूर कर लें ये काम, नहीं…

ऐसे करें तैयार


इसे बनाने के लिए सबसे पहले खीरे को छीलकर पीस लें. इसके बाद इसमें ठंडी ग्रीन टी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. करीब दस मिनट बाद आपको अपना चेहरा धो लेना है. इसे आप हफ्ते में एक बार इस्तेमाल कर सकते हैं.

टमाटर पैक


टमाटर पैक तैयार करने के लिए आपको एक टमाटर का गूदा चाहिए. इसके साथ ही आपको एक चम्मच गुलाब जल और एक चौथाई चम्मच नींबू के रस की जरूरत पड़ सकती है.

New Project 2024 08 02T114012.699
Beauty tips at home: चेहरे पर लगाएं इन सब्जियों के फेस पैक, जानें बनाने और लगाने का तरीका 5

ऐसे करें तैयार


इन सभी चीजों को एक कटोरी में मिलाकर इससे अपने चेहरे की मसाज करें. मसाज करने के बाद चेहरे को करीब 5 मिनट तक ऐसे ही रखें और फिर चेहरा धो लें. अगर आप इस पैक का इस्तेमाल 15 दिन में करेंगे तो आपकी त्वचा में चमक आएगी.

also read: Beauty Tips: चेहरे पर Vitamin E Capsule लगाने के नुकसान, इस्तेमाल से पहले करें ये काम

also read: Vastu Tips: पूजा के वक्त इस दिशा में रखें दीपक की लौ, होगी धन की बारिश

पालक फेस पैक


इसे तैयार करने के लिए आपको साफ किए हुए पालक के कुछ पत्तों की जरूरत होगी. इसके साथ ही इसमें मिलाने के लिए आपको आधा केला चाहिए होगा.

New Project 2024 08 02T114122.859
Beauty tips at home: चेहरे पर लगाएं इन सब्जियों के फेस पैक, जानें बनाने और लगाने का तरीका 6

ऐसे करें तैयार


इस पैक को तैयार करने के लिए सबसे पहले इन दोनों चीजों को मिक्सी में पीसकर पेस्ट बना लें. इसके बाद इसे चेहरे पर दस मिनट तक लगाएं. दस मिनट बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. आप इसे 15 दिन में एक बार उपयोग कर सकते हैं.

Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें