24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UGC NET June 2024: एनटीए ने जारी किया यूजीसी नेट एक्जाम शेड्यूल

UGC NET June 2024: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET ) जून 2024 के लिए सबजेक्ट वाइज रि एक्जाम कार्यक्रम की घोषणा कर दी है.

UGC NET June 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर यूजीसी नेट (UGC NET) 2024 एडमिट कार्ड जारी कर सकती है. एक बार उपलब्ध होने के बाद, उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

IBPS PO Salary 2024: बैंक पीओ परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु, ज्वाइनिंग पर मिलेगी इतनी सैलरी

Sarkari Naukri, SSC MTS 2024: एसएससी एमटीएस की वैकेंसी बढ़ी, आवेदन करने की डेट भी बदली

RRB JE Recruitment 2024: रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, इतनी मिलेगी सैलरी

यूजीसी नेट एक्जाम सिटी स्लिप कब जारी कि जाएगी ?

परीक्षा से 10 दिन पहले परीक्षा सिटी स्लिप जारी की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नए अपडेट के लिए एनटीए (NTA) की वेबसाइट nta.ac.in और ugcnet.nta.ac.in पर जाएं. परीक्षा से 10 दिन पहले परीक्षा सिटी स्लिप जारी की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नए अपडेट के लिए एनटीए (NTA) की वेबसाइट nta.ac.in और ugcnet.nta.ac.in पर जाएं.

पेपर लीक के आरोपों के कारण रद्द हो गई थी यूजीसी नेट परीक्षा

इससे पहले, परीक्षा 18 जून को पेन और पेपर प्रारूप में और दो पालियों में आयोजित की गई थी. पहली पाली का समय सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक था जबकि दूसरी पाली दोपहर 3:00 बजे से शुरू होकर शाम 6:00 बजे तक थी. यूजीसी नेट जून 2024 कथित तौर पर पेपर लीक के आरोपों के कारण इसके आयोजन के एक दिन बाद ही ‘रद्द’ कर दिया गया. यह परीक्षा पूरे भारत के 317 शहरों में आयोजित की गई थी और इसमें 9 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

IBPS PO 2024 Registration Starts: बैंक पीओ परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु, जानें पूरा प्रोसेस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें