30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rain Alert Update 2024: दिल्ली, यूपी, केरल समेत कई राज्यों में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी

Rain Alert Update 2024: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज दिल्ली और केरल में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग (Weather Department) ने आज कई राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट दिया गया है. दिल्ली में 5 अगस्त तक रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है.

Rain Alert Update 2024: भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने राष्ट्रीय राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया और दिल्ली (Delhi Weather) और केरल (Kerala Weather) में 3 अगस्त को और बारिश होने की चेतावनी दी. पंजाब, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गोवा जैसे राज्य भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट पर अन्य राज्य हैं.

Also Read:Aaj Ka Mausam: UP में दोबारा सक्रिय हुआ Monsoon, 30 जिलों में आज भारी बारिश-आंधी-तूफान का अलर्ट

केरल में 4 अगस्त तक भारी बारिश (Kerala Rain Alert)

आईएमडी (IMD) ने 4 अगस्त तक केरल में भारी बारिश (Heavy rain) की भविष्यवाणी की है. मंगलवार तड़के वायनाड जिले में हुई भारी बारिश के बाद 167 से अधिक लोगों की जान चली गई। मौसम विभाग (Weather Department) ने कई अन्य राज्यों के लिए येलो अलर्ट (Yellow Rain Alert) जारी किया है.

दिल्ली में आज का मौसम पूर्वानुमान (Weather Forecast Today in Delhi)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण बारिश (Heavy Rainfall) होने की संभावना है, जिससे शहर के लोगों को चिलचिलाती गर्मी से काफी राहत मिलेगी। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 30.4 डिग्री रहने की संभावना है, जो औसत से 3.3 डिग्री सेल्सियस अधिक है। राष्ट्रीय राजधानी में अनुमान है कि बारिश 5 अगस्त तक जारी रहेगी।  मौसम विभाग के अनुसार 3 अगस्त तक अगले 48 घंटों के दौरान दिल्ली में भारी बारिश और तूफान की भविष्यवाणी (Rain Forecast) की गई है।

Also Read:Agra में दंबगों ने व्यक्ति को जिंदा दफनाया, आवारा कुत्तों ने जान बचाई, जानें कैसे?

आईएमडी मौसम अपडेट 2024 (IMD Weather Update 2024)

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में 2 से 3 अगस्त, महाराष्ट्र में 3 अगस्त तक, गोवा में 2 से 3 अगस्त को और गुजरात में 3 अगस्त को अत्यधिक भारी वर्षा (Extremely Heavy Rain) की भविष्यवाणी की है। इसी के साथ छत्तीसगढ़ में 2 से 3 अगस्त तक तेज बारिश होने की संभावना है.

उत्तर भारत में मौसम का पूर्वानुमान (Weather forecast in North India)

मौसम विभाग ने 3 अगस्त तक उत्तराखंड में और 1 अगस्त को पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश में बहुत भारी वर्षा (Very Heavy Rain) का अनुमान लगाया है। उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान में 4 अगस्त तक, उत्तर प्रदेश में (UP Weather) 2 और 3 अगस्त को, पंजाब और हरियाणा में 3 अगस्त को और राजस्थान और दिल्ली में 2-3 अगस्त को भारी बारिश होने की संभावना है।

Also Read:Wayanad Landslide: वायनाड में मचा है हाहाकार, जान गंवाने वालों की संख्या हुई 300 के पार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें