24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : कोलकाता समेत जिलाें में लगातार जारी बारिश से बढ़ रही मुश्किलें

Bengal Weather Forecast : शुक्रवार सुबह तक बीरभूम में सबसे अधिक बारिश हुई है. उत्तर बंगाल में बारिश बढ़ेगी. अलीपुरद्वार में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

Bengal Weather Forecast : सक्रिय मानसून के कारण शनिवार तक दक्षिणी पश्चिम बंगाल में कुछ जगहों पर और ज्यादा बारिश (Rain) होने की संभावना है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बर्दवान, पानागढ़ और श्रीनिकेतन में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटों में लगभग 200 मिमी बारिश दर्ज की गई.मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में पुरुलिया, पश्चिम बर्दवान और बीरभूम में शनिवार सुबह तक भारी बारिश तथा कोलकाता में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है.

कोलकाता में पिछले 24 घंटे के दौरान 46 मिमी बारिश दर्ज की गई

कोलकाता में पिछले 24 घंटे के दौरान 46 मिमी बारिश दर्ज की गई.मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, बर्दवान और श्रीनिकेतन में सबसे अधिक 192 मिमी बारिश दर्ज की गई जबकि पानागढ़ में 186 मिमी बारिश हुई है.क्षेत्र के अन्य स्थानों में जहां भारी बारिश हुई, उनमें आसनसोल (148 मिमी), कैनिंग (138 मिमी), कल्याणी (135 मिमी), सूरी (126 मिमी) और कलाईकुंडा (100 मिमी)शामिल है.उत्तरी पश्चिम बंगाल के उप-हिमालयी जिलों में भी भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है, जहां कलिम्पोंग में पिछले 24 घंटों में 62 मिमी तथा दार्जिलिंग में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 33 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

Also Read : Mamata Banerjee : उत्तर बंगाल को लेकर ममता बनर्जी व शुभेंदु अधिकारी आमने-सामने

इन इलाकों में आज भी भारी बारिश की संभावना

शुक्रवार को पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और पुरुलिया में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा बांकुड़ा, पूर्वी बर्दवान, हुगली, नादिया, उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परगना में भारी बारिश की संभावना है.अलीपुर ने प्रशासन से बारिश को लेकर सतर्क रहने को कहा गया है. भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो सकता है. तीस्ता समेत कई नदियों का पानी बढ़ सकता है. जिससे बंगाल में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने की आशंका है.

Also Read : NITI Aayog Meeting: ममता बनर्जी के दावे पर आया नीति आयोग का रिएक्शन, बताई असली बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें