24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केरल में 1.25 करोड़ के फ्रॉड का मास्टरमाइंड बिहार से गिरफ्तार, दूसरी शादी कर गोपालगंज में ली थी शरण

गोपालगंज के नगर थाना क्षेत्र के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में किराये के मकान में पत्नी के साथ रह रहे एक साइबर अपराधी को गोपालगंज पुलिस और केरल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर अपराधी यूपी के जौनपुर का रहने वाला है. उसपर केरल में सवा करोड़ की ठगी का आरोप है

Bihar News: गोपालगंज पुलिस ने केरल में सवा करोड़ रुपये की साइबर ठगी करने वाले उत्तर प्रदेश के एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. केरल पुलिस के साथ नगर थाना क्षेत्र के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में छापेमारी कर गिरफ्तारी की गई. गिरफ्तार साइबर अपराधी की पहचान उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के गोपालपुर निवासी अशोक कुमार तिवारी के पुत्र संदीप कुमार तिवारी के रूप में हुई है.

ट्रांजिट रिमांड पर ले जाएगी केरल पुलिस

संदीप कुमार तिवारी पर केरल के कोट्यम (पश्चिम) थाना में सवा करोड़ रुपये की साइबर फ्रॉड का केस दर्ज था. नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार साइबर अपराधी को केरल पुलिस को सौंप दिया. शुक्रवार को केरल पुलिस ने कोर्ट में आरोपी को प्रस्तुत करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर केरल लेकर जाने की तैयारी में जुट गयी.

सवा करोड़ रुपये की ठगी का आरोप

बताया जाता है कि केरल के कोट्टायम (पश्चिम) थाना क्षेत्र में को-ऑपरेटिव बैंक मैनेजर ने एटीएम के जरिए सवा करोड़ रुपये की ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद तकनीकी जांच के आधार पर केरल पुलिस को पता चला कि संदिग्ध युवक गोपालगंज में है. केरल पुलिस गोपालगंज पहुंची.

दूसरी पत्नी के साथ रह रहा था आरोपी

जहां नगर थाना पुलिस और डीआईयू टीम की मदद से न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान किराए के मकान में रह रहे संदीप कुमार तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया. यहां साइबर अपराधी अपनी दूसरी पत्नी के साथ रहता था. पहली पत्नी की मौत के बाद उसने दूसरी लड़की से शादी कर ली और एक बच्चे के साथ रहने लगा.

Also Read: मुजफ्फरपुर में तिरहुत नहर का मुख्य तटबंध टूटा, कई गांवों में घुसा पानी

क्या कहा आरोपी ने

केरल पुलिस ने जब गिरफ्तार आरोपी संदीप कुमार तिवारी से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह ट्रांसपोर्ट का काम करता है. एक साल पहले ट्रांसपोर्ट के मालिक ने उसे 10 एटीएम कार्ड दिए थे. उससे पांच लाख रुपए निकालकर दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर करने को कहा गया था. जिसके बाद उसने पैसे निकालकर ट्रांसफर कर दिए. अब बैंक कह रहा है कि एटीएम फ्रॉड के जरिए 1.25 करोड़ रुपए की ठगी की गई है. जिसके आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है.

अन्य सदस्यों की गिरफ्तार के लिए चल रही छापेमारी

इस मामले में साइबर अपराधियों से जुड़े अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. कार्रवाई में नगर इंस्पेक्टर ओमप्रकाश चौहान, अपर थानाध्यक्ष मंटू कुमार रजक, पुलिस अधिकारी आमिर हुसैन आदि शामिल थें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें