26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जनप्रतिनिधियों ने उठाई अपनी पंचायत को फाइलेरिया मुक्त करने की जिम्मेदारी

सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम में अब मुखिया अपने पंचायत के सभी लोगों को फाइलेरिया की दवा खिलाने में आगे बढ़कर सहयोग करेंगे.

लखीसराय. राज्य का हर पंचायत अब फाइलेरियामुक्त होगा. सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम में अब मुखिया अपने पंचायत के सभी लोगों को फाइलेरिया की दवा खिलाने में आगे बढ़कर सहयोग करेंगे. हाल में इस संबंध में हुए राज्य स्तरीय बैठक में पंचायती राज मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता ने स्पष्ट किया था कि एमडीए अभियान के दौरान राज्य के सभी पंचायत के मुखिया अपनी पंचायत के लोगों को जागरूक कर दवा सेवन के लिए प्रेरित करेंगे. सभी पंचायत के मुखिया जिला, प्रखंड तथा ग्राम स्तर पर जागरूक अभियान चलायेंगे. इसी क्रम में अलग-अलग जिले में पंचायत के जन प्रतिनिधियों का एमडीए अभियान से संबंधित उन्मुखीकरण किया गया है. मुखियागण ने भी ऐसे उन्मुखीकरण कार्यक्रमों में अपनी पंचायतों में सभी योग्य लाभार्थियों को दवा का सेवन करवाकर स्वस्थ एवं फाइलेरिया मुक्त पंचायत का उदाहरण प्रस्तुत करने का संकल्प व्यक्त किया है.

सर्व-जन दवा सेवन अभियान में जरुर करें दवा का सेवन

सिविल-सर्जन डॉ बीपी सिन्हा ने बताया की अब अपने पंचायत में मुखिया के सहयोग से सर्व -जन दवा सेवन अभियान (एमडीए राउंड ) को समुदाय के अंतिम पायदान तक पहुंचाने में बहुत बड़ा मदद मिलेगा. समुदाय के लोगों में दवा खाने की ललक बढ़ेगी, क्योकि जब उनके प्रतिनिधि ही इस अभियान में साथ खड़े दिखाई देंगे तो स्वाभाविक रूप से समुदाय में इसके के प्रति लोगों में विश्वास बढ़ेगा एवं लोग दवा खायेंगे.

फाइलेरिया जैसी बीमारी से बचने ले लिए मात्र एक उपाय है दवा खाना

जिले में सर्व -जन दवा सेवन अभियान (एमडीए राउंड ) में आशा एवं आंगनबाड़ी आपके दरवाजे पर दवा खिलाने के लिए जाय तो जरूर से जरूर दवा खायें, यह आपके एवं आपके परिवार के लिए ही किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें