27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मध्य विद्यालय शिक्षक पर प्लस टू विद्यालय का प्रभार

प्रखंड क्षेत्र के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कानन में मिडिल स्कूल के शिक्षक प्रभार में है. इस कारण उक्त विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को कई तरह की समस्याओं का सामना रोज करना पड़ रहा है.

झाझा. प्रखंड क्षेत्र के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कानन में मिडिल स्कूल के शिक्षक प्रभार में है. इस कारण उक्त विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को कई तरह की समस्याओं का सामना रोज करना पड़ रहा है. जहां स्वच्छ पेयजल, समुचित शौचालय के अलावा कई अन्य तरह की समस्याएं रोज छात्र-छात्राओं को झेलनी पड़ रही है.

अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने बताया कि विद्यालय में ना तो खेल का मैदान है, न तो खेलने का कोई समान है. ना ही प्रयोगशाला है और नहीं अन्य सुविधाएं हैं. इस कारण उच्च शिक्षा ग्रहण करने में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. छात्र-छात्राओं ने बताया कि यह पहले मध्य विद्यालय था. इसी को उच्च विद्यालय बना दिया गया. अब यह विद्यालय प्लस टू स्तर का हो गया है. लेकिन आज की तारीख में भी मात्र पांच शिक्षक के भरोसे एक से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं संचालित हो रहे हैं. इस कारण शैक्षणिक गुणवत्ता का अभाव है. छात्र- छात्राओं ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि विषयवार शिक्षकों की बहाली की जाए. साथ ही शुद्ध पेयजल, खेल मैदान, खेल का सामान के अलावा विज्ञान का प्रयोग कक्ष व प्रायोगिक सामान उपलब्ध कराया जाए, ताकि छात्र-छात्राओं को शैक्षिक गुणवत्ता मिल सके. विभिन्न समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों के साथ उक्त विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने आंदोलन करते हुए समुचित सुविधा की मांग किया है. मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दक्षिण बिहार एसएफडी सह संयोजक सूरज बरनवाल, नगर मंत्री हरिनंदन प्रजापति ने भी समुचित सुविधाओं की मांग किया है.

बोले प्रभारी प्रधानाध्यापक

प्रभारी प्रधानाध्यापक सत्येंद्र कुमार ने बताया कि इस विद्यालय में 12वीं तक कक्षाएं संचालित हैं. लेकिन ना तो समुचित भवन है, ना ही विषयवार शिक्षक हैं. इस कारण यहां के छात्र- छात्राओं को पढ़ने में समस्याएं आती है.

बोले प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि उस विद्यालय में कई तरह की असुविधाएं हैं. उसकी जांचकर कार्यवाई की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें