22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीबीआइ ने घूस लेते पोस्टमास्टर को किया गिरफ्तार

सैनी बाजार स्थित डाकघर में गुरुवार को पटना से आयी सीबीआइ की टीम ने छापेमारी कर ग्राहक से 11 हजार पांच सौ रुपये रिश्वत लेते पोस्टमास्टर को रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

डुमरियाघाट (पूचं).हुसैनी बाजार स्थित डाकघर में गुरुवार को पटना से आयी सीबीआइ की टीम ने छापेमारी कर ग्राहक से 11 हजार पांच सौ रुपये रिश्वत लेते पोस्टमास्टर को रंगेहाथ गिरफ्तार किया. पोस्टमास्टर इंद्रजीत बैठा ने हुसैनी गांव के ग्राहक प्रिंस कुमार के फिक्स डिपोजिट के भुगतान (रिलीज) के लिए 60 हजार रिश्वत मांगी थी. मान मनौआल के बाद अंत में 14 हजार में रिलीज करने की बात फाइनल हुई. इसके बाद प्रिंस ने पोस्टमास्टर को 25 सौ रुपये पहले दे दिया था. शेष पैसा भुगतान होने के बाद देने की बात हुई थी. भुगतान के दिन पोस्टमास्टर ने फिक्स डिपोजिट राशि का मात्र आधा अमाउंट ग्राहक के पोस्ट ऑफिस के सेविंग अकाउंट में भुगतान किया. आधी राशि रोक दी. पोस्टमास्टर पहले अपने रिश्वत वाला पैसा लेने के बाद ही बाकी पैसा रिलीज करने की बात कह ग्राहक को परेशान करने लगा. इस पर ग्राहक (खाताधारक) ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) पटना को अपनी शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद सीबीआइ के अधिकारी शिकायत मिलते ही अगले दिन पूरी टीम के साथ हुसैनी पोस्टऑफिस पहुंचे. शिकायत के सत्यापन के लिए अपना कार्य आरंभ कर दिया. टीम ने ग्राहक के वेश में डाकघर में जाकर पोस्टमास्टर एवं खाताधारक की बातों को रिकॉर्ड कर आवेदन का सत्यापन किया. फिर पोस्टमास्टर को रिश्वत के शेष 11500 रुपये में केमिकल मिलाकर ग्राहक को देकर पोस्टमास्टर को देने की बात कही. इसके बाद ग्राहक ने पैसे को ले जाकर पोस्टमास्टर को रिश्वत के रूप में दिया.

ग्राहक के जाने के बाद फिल्मी स्टाइल में सीबीआइ पोस्टऑफिस में अपनी इंट्री मारी. पोस्टमास्टर को रिश्वत के पैसों के साथ दबोच लिया. इस कार्रवाई में सीबीआइ डीएसपी सुरेंद्र दीपावत, डीएसपी दीपांकर शर्मा, इंस्पेक्टर संजीव कुमार, इंस्पेक्टर संजय कुमार, पीसी बशिष्ट, पीसी अमित कुमार साह, रेलवे सीनियर सेक्शन इंजीनियर ओमप्रकाश सिंह एवं रेलवे सहायक राहुल कुमार गुप्ता समेत अन्य लोग शामिल थे. कार्रवाई के बाद पोस्ट ऑफिस के अन्य कर्मियों समेत इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें