22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

20 अगस्त तक पटना एयरपोर्ट पर हाइ सिक्योरिटी अलर्ट

पटना एयरपोर्ट परअतिरिक्त सुरक्षात्मक चौकसी बरती जायेगी.

संवाददाता, पटना 20 अगस्त तक पटना एयरपोर्ट पर हाइ सिक्योरिटी अलर्ट रहेगा. स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर किसी तरह की अवांछित गतिविधि या विध्वंसक कार्रवाई को रोकने के लिए पटना एयरपोर्ट पर इस दौरान अतिरिक्त सुरक्षात्मक चौकसी बरती जायेगी. शुक्रवार से शुरू इस अलर्ट में बेल्ट और जूते खुलवाकर भी तलाशी ली जा रही है. एयरपोर्ट परिसर और उसके बाहर सिटी साइड एरिया में लगभग 100 अतिरिक्त सीआइएसएफ कर्मियों को तैनाती की गयी है. स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ कर्मियों ने पिक ड्राॅप एरिया और उसके पास से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग भी शुरू की है. इसके लिए डॉग स्क्वायड की मदद भी ली जा रही है. एयरपोर्ट टर्मिनल के भीतर भी चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है. इसके लिए वाच टावरों पर सुरक्षाकर्मियोंं की संख्या बढ़ायी गयी है. एयरपोर्ट टर्मिनल में प्रवेश के समय यात्रियों के टिकट और पहचान पत्र का मिलान भी अधिक गौरपूर्वक किया जा रहा है. यात्रियों के अलावा अन्य किसी के एयरपोर्ट टर्मिनल में प्रवेश को रोकने के लिए इंट्री पास बनाने में भी अब अधिक सख्ती बरती जा रही है.

जांच के दौरान लगी कतार

अतिरिक्त सर्तकता बरती जा रही है. हल्का भी संदेह होने पर यात्रियों के हैंड बैग खुलवाने के साथ साथ उनके बेल्ट और जूते खुलवाकर भी तलाशी ली जा रही है. इसके कारण शुक्रवार की शाम में एयरपोर्ट के इंट्री गेट पर कुछ समय के लिए लंबी लंबी कतारे भी लग गयी थी और सिक्योरिटी होल्ड एरिया में प्रवेश के लिए लगी लाइन भी लंबी हो गयी थी, क्योंकि एक यात्री की जांच में जहां एक से डेढ़ मिनट लग रहे थे, अब दो से तीन मिनट तक लग रहे हैं. लिहाजा 20 अगस्त तक हवाई यात्रियों को डिपार्चर टाइम से दो की बजाय ढ़ाई या तीन घंटे पहले आना बेहतर होगा, ताकि लंबी कतार होने की स्थिति में भी उन्हें परेशानी नहीं हो और फ्लाइट छूटने की नौबत नहीं आये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें