27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Money Scam कटिहार पुलिस का सनसनीखेज खुलासा: मक्का गबन के मामले में 3.77 करोड़ रुपये बरामद

Money Scam: कटिहार पुलिस ने मक्का किसानों व व्यवसायियों से गबन एक बड़े मामले का खुलासा किया है, जिसमे उन्होंने 3.77 करोड़ रूपए की नगदी बरामद की.

Money Scam: कटिहार पुलिस ने मक्का किसानों और व्यवसायियों से गबन एक बड़े मामले का खुलासा किया है. इस मामले में गौतम कुमार चौधरी और कृष्णा जायसवाल को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने 3.77 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं और विभिन्न बैंक खातों में जमा करीब 31 लाख रुपये होल्ड किए गए हैं.

Money Scam: पुलिस की कार्रवाई

एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि 17 जून को पोठिया निवासी हिमांशु कुमार भगत की लिखित शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की थी. हिमांशु ने बताया कि करीब 2000 मक्का किसानों और व्यापारियों से मक्का खरीदकर डुम्मर स्थित प्रीतम ट्रेडर्स ने मक्का बेची थी. बिक्री से मिली राशि का बड़ा हिस्सा प्रीतम ट्रेडर्स के मालिक गौतम कुमार चौधरी ने गबन कर लिया.

Money Scam: आरोपियों की गिरफ्तारी

जांच में 2000 किसानों और 100 से ज्यादा मक्का व्यवसायियों के पैसों के गबन की बात सामने आई. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद गौतम कुमार चौधरी फरार हो गए. पुलिस ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की. टीम ने गौतम कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया और 3.77 करोड़ रुपये नकद बरामद किए.

Money Scam: गौतम कुमार चौधरी की लापरवाही

गौतम कुमार चौधरी ने दो हजार किसानों और छोटे व्यापारियों से मक्का उधार में खरीदकर बड़े व्यवसायियों को बेचा. उसने बड़े कंपनियों से करोड़ों रुपये प्राप्त किए, लेकिन किसानों और व्यापारियों को भुगतान नहीं किया. गौतम फरार हो गया और लक्जरी जीवन जीने में राशि खर्च करता रहा.

Money Scam: मामले की गंभीरता

एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि गौतम कुमार चौधरी बड़े होटलों में रहा और पानी की तरह राशि खर्च की.इस मामले में उसका भांजा कृष्णा जायसवाल भी शामिल था और उसने पूरी मदद की थी.

Money Scam: पोठिया व्यापारी हिमांशु भगत का गबन

फलका प्रखंड क्षेत्र के पोठिया के मक्का व्यापारी हिमांशु भगत का 6.80 करोड़ रुपये का गबन हुआ था.हिमांशु भगत ने गौतम चौधरी को मक्का बेची थी और छोटे व्यापारियों से रकम मांगने पर असमर्थ रहे. उन्होंने प्राथमिकी दर्ज कराई कि गौतम चौधरी गबन करके भाग गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें