22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त कई इलाकों में कमर से ऊपर तक भरा पानी

लोगों का घरों में रहना हो रहा मुश्किल- स्कूलों व क्लबों में ले जाया जा रहा लोगों को

रानीगंज. गुरुवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण रानीगंज के विभिन्न इलाकों में जलजमाव हो गया है. बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह अस्तव्यस्त हो गया है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. घरों में पानी घुस गया है. कई इलाकों में पानी कमर के ऊपर तक आ गया है. जिससे लोग अपने घरों में भी नहीं रह पा रहे हैं. उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है.

हालात के बारे में हुसैन नगर,महाबीर कोलियरी, पंजाबी मोड़ के कुछ लोगों से बात की गयी तो उनका कहना था कि इलाके में हालात काफी खराब हैं. पानी लगातार बरसने की वजह से इलाके में हर तरफ पानी ही पानी है. घरों में भी पानी घुस गया है. इलाके में निकासी व्यवस्था बिल्कुल जर्जर होने की वजह से हालात और भी नारकीय हो गये हैं.

उनका कहना था कि इलाके में नालों की सफाई नहीं होती है. यही वजह है कि पानी निकल नहीं पा रहा है और वह लोगों के घरों में घुस रहा है. हाई ड्रेन में जो लोहे के ग्रिल लगे हैं वे कई जगहों से टूट गये हैं. जिससे कोई बहुत बड़ा हादसा भी हो सकता है. स्थानीय लोगों ने नगर निगम से अनुरोध किया है कि वह इस बारे में विशेष ध्यान दे ताकि कोई हादसा ना हो. लोगों का कहना है ऐसी हालत पहली बार नहीं हुई है.

इससे पहले भी जब भी इस तरह की बारिश हुई है तो रानीगंज के हुसैन नगर, तांती पाड़ा पंजाबी मोड़, चांद मोहल्ला, गिरजा पाड़ा आदि इलाके जलमग्न हो जाते हैं और लोगों को भारी परेशानी होती है.

कारखानों में भी घुसा पानी, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा

स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रशासन की तरफ से उन्हें कोई सहयोग नहीं मिल रहा है. हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि रानीगंज बोरो चेयरमैन मुजम्मिल शहजादा भोर चार बजे से ही डटे हुए हैं और अपनी निगरानी में सभी बचाव कार्यों को करा रहे हैं. मुजम्मिल शहजादा ने कहा कि जिस तरह से लगातार बारिश हो रही है और बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है उससे परेशानी और ज्यादा बढ़ रही है. लेकिन आसनसोल नगर निगम पूरी तरह से तैयार है और हर संभव प्रयास किया जा रहा है कि लोगों की परेशानी दूर हो. उन्हें सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है. उनके लिए खाने-पीने का इंतजाम किया जा रहा है. इसके साथ ही आसनसोल नगर निगम के कर्मचारी नालियों की सफाई में जुटे हैं. राजा बांध इलाके के लॉकगेट को खोल दिया गया है. जिससे पानी कम हुआ है. लेकिन अभी भी बारिश जारी है इसलिए परेशानी दूर नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि सिविल डिफेंस की टीम आई है. जिन्होंने एक महिला को डूबने से बचाया. वहीं दमकल द्वारा एक बच्चे को बचाया गया. श्री शहजादा ने कहा कि कुदरत पर किसी का जोर नहीं है लेकिन आसनसोल नगर निगम की तरफ से पूरा प्रयास किया जा रहा है और जहां तक हो सके लोगों की मदद करने की कोशिश की जा रही है ताकि इस प्राकृतिक आपदा के समय हर कोई सुरक्षित रहे. रानीगंज के रेल स्टेशन इलाके, कुमार बाजार के नीचे पाड़ा, महाबीर कोलियरी के यादव पाड़ा जलमग्न हैं. लोग स्कूलों तथा स्थानीय क्लब में आसरा लिये हुए हैं. कुनुस्टोरिया के इंडस्ट्रियल इलाके के कई कारखानों में पानी प्रवेश कर गया है. उनका भी लाखों का सामान बर्बाद हो गया है. रानीगंज बाजार भी बारिश की वजह से सुनसान रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें