22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी त्रयोदशी पर कांवरियों की भीड़ का रिकार्ड टूटा

श्रावणी त्रयोदशी पर कांवरियों की भीड़ का रिकार्ड टूटा

– सावन के 12 दिनों में शुक्रवार को रही सर्वाधिक भीड़

प्रतिनिधि, सुलतानगंज

श्रावणी मेला के 12वें दिन इस वर्ष का सर्वाधिक कांवरियाें की भीड़ दिखा. दिनभर रिमझिम बारिश से मौसम काफी सुहावना होने के कारण कांवरिया बोलबम का नारा लगाते हुए बाबाधाम रवाना हुए. श्रावण कृष्ण पक्ष चतुर्दशी के पवित्र तिथि पर लगभग डेढ़ लाख से अधिक शिवभक्तों ने गंगा स्नान के बाद गंगाजल भरा. गंगा तट पर सोमवारी से भी अधिक कांवरियों की भीड़ देखी गयी. हर रोड कांवरियों से पटा था. स्टेशन पर भी हर ट्रेन से कांवरियों की पूरी भीड़ उतर रही थी. स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि अनुमान से अधिक शुक्रवार को भीड़ कांवरियों की थी. कांवरियों का अनवरत आगमन से 12 दिन में सबसे अधिक भीड़ शुक्रवार को रहा. अब तक के रिकॉर्ड टूट गये. सर्वाधिक भीड़ से कई स्थानों पर कांवरिया आराम करते दिखे. बारिश के कारण कांवरियों को पैदल चलने में सुविधा हुई.

826 डाकबम प्रमाणपत्र लेकर 24 घंटा के अंदर जलार्पण के लिए रवाना

बिहार, बंगाल, झारखंड, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, नेपाल, राजस्थान, सिक्किम, मुंबई, दिल्ली आदि कई राज्यों के कांवरिया बाबाधाम को रवाना हुए. काफी संख्या में महिला, पुरुष व बच्चे बोलबम का नारा लगाते हुए चल रहे थे. गंगा का जलस्तर में वृद्धि जारी है. वहीं 826 डाकबम प्रमाणपत्र लेकर 24 घंटा के अंदर जलार्पण के लिए अजगैवी नगरी से बाबा नगरी को प्रस्थान किया. शुक्रवारी को लेकर अजगैवी नगरी का चप्पा केसरियामय हो गया. सरकारी आंकड़ा शाम चार बजे तक 80 हजार 536 सामान्य कांवरिया बाबाधाम को रवाना हुए. डाक बम 826 में दो महिला ने प्रमाण पत्र लिया. जबकि हजारो कांवरिया वाहन से भी देवघर गये. जिसका रिकॉर्ड नही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें