24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 650 को टेस्टिंग के दौरान देखा गया

Royal Enfield Himalayan 650:यह पहली बार पाइड परीक्षण है और चित्रों में प्रीमियम दिखाई दे रहे है.

Royal Enfield Himalayan 650 बहुत से उत्साही लोगों को एक बड़ी और ज्यादा क्षमता वाली हिमालयन चाहिए थी, जिसके बाद रॉयल एनफील्ड ने नए शेरपा प्लैटफॉर्म लाया.अब मोटरसाइकिल निर्माता उन लोगों को संतुष्ट कर रहा है जो इससे ज्यादा चाहते थे.उनके लिए लाया है एक बड़ी 650cc ट्विन-सिलेंडर हिमालयन.

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 650 को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया और तस्वीरों से कुछ दिलचस्प विवरण सामने आए है. यहाँ आने वाली रॉयल एनफील्ड हिमालयन 650 से क्या उम्मीद की जा रही है, इसकी जानकारी दी गई है.

Royal Enfield Himalayan 650 से क्या उम्मीद करें

मोटरसाइकिल में 650cc ट्विन-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो इंटरसेप्टर, GT 650, सुपर मेट्योर और शॉटगन में इस्तेमाल किया गया है। इंजन 47bhp और 52Nm का टॉर्क देता है और उम्मीद है कि RE इसमें कोई बदलाव नहीं करेगा। हालांकि मोटरसाइकिल को बेहतर लो-एंड टॉर्क देने के लिए स्प्रोकेट में बदलाव किया जा सकता है।

इसके अलावा जासूसी तस्वीरों से हिमालयन 650 के कुछ महत्वपूर्ण उपकरण सामने आए है.रॉयल एनफील्ड हिमालयन 650 में एडजस्टेबल यूएसडी फोर्क्स पीछे की तरफ मोनोशॉक, आगे की तरफ ट्विन डिस्क – भारत में बनी मोटरसाइकिल में पहली बार – स्पोक व्हील्स, एक TFT डैश और हिमालयन 450 के समान रियर डिजाईन है, जबकि रियर ब्लिंकर टेल लैंप के रूप में भी काम करते है. हालांकि फोर्क्स यूएसडी यूनिट है. लेकिन यह परीक्षण के उद्देश्य से हो सकता है और हो सकता है कि वे उत्पादन इकाई में न आएं.

Also Read:Triumph Speed 400,Scrambler 400 की सालगिरह पर ऑफर 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया

हिमालयन 450 की तरह इसका फ्रंट व्हील 21 इंच का नहीं लगता. इससे पता चलता है कि हिमालयन 650 एक ज्यादा रोड-केंद्रित मशीन है जिसमें छोटे 450 के ऑफ-रोड-केंद्रित स्वभाव की तुलना में ऑफ-रोडिंग क्षमताएं है. अगर रॉयल एनफील्ड 19-17 सेटअप चुनता है तो यह हिमालयन 650 को एक बेहतरीन टूरर बना देगा जो ऑफ-रोड बाधाओं को पार कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें