27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs SL: मैच ड्रॉ होने के बाद भी आखिर क्यों नहीं खेला गया सुपर ओवर! जानें कारण

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को वनडे सीरीज का पहले मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ. मगर सभी के मन में ये सवाल उत्पन्न हो रही है कि ड्रॉ होने के बाद सुपर ओवर क्यों नहीं खेला गया. तो चलिए जानते हैं इसके पीछे की वजह.

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को वनडे सीरीज का पहले मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे से खेला गया. मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 230 रन बनाए और भारत को 231 रनों का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 10 विकेट के नुकसान पर 230 रन बना सकी और ये मुकाबला ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ. मुकाबले में श्रीलंका के दुनिथ वेलालागे को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. मगर सभी के मन में ये सवाल उत्पन्न हो रही है कि ड्रॉ होने के बाद सुपर ओवर क्यों नहीं खेला गया. तो चलिए जानते हैं इसके पीछे की वजह.

IND vs SL: इस वजह से नहीं खेला गया सुपर ओवर

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले गए मैच में टाई होने का बाद भी सुपर ओवर नहीं खेला गया. इसके पीछे की वजह ये है कि आईसीसी के नियम के अनुसार वनडे क्रिकेट में सुपर ओवर या तो नॉकाउट मैच में खेला जाता है या मल्टी नेशन इवेंट में और ऐसा कोई मैच दोनों टीमों के बीच नहीं खेला जा रहा था. भारतीय टीम मौजूदा समय में श्रीलंका दौरे पर गई हुई है. जहां दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जा रही है. यही वजह है कि मैच टाई होने के बाद भी सुपर ओवर का आयोजन नहीं हुआ.

IND vs SL: चरिथ असलंका ने पलटा मैच

47 ओवर समाप्त होने के बाद भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 226 रन बना चुकी थी और जीत के लिए उसे महज 5 रन बनाने थे. 48वें ओवर में श्रीलंकाई कप्तान चरिथ असलंका गेंदबाजी करने आए. ओवर की पहली 2 गेंद में कोई रन नहीं आया, लेकिन तीसरी गेंद पर चौका आ गया. ऐसे में भारत को 15 गेंद में जीत के लिए सिर्फ एक रन बनाना था. चौका लगाने के अगली ही गेंद पर दुबे 25 रन के स्कोर पर आउट हो गए. भारत को 1 रन बनाना था, लेकिन हाथ में सिर्फ एक विकेट बाकी था. अगली ही गेंद पर असलंका ने अर्शदीप सिंह को भी आउट कर दिया. इसी के साथ मैच टाई हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें