27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ratan Tata की इस कार ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा बिकने वाली बनी एसयूवी

Tata Punch ने बाजार में लॉन्च होने के मात्र 10 महीनों के अंतराल में, अगस्त 2022 में पहली 1 मिलियन यूनिट की बिक्री हासिल की थी. इस कार लेकर ग्राहकों में उत्साह का मुख्य कारण इसका एक बजट-फ्रेंडली एसयूवी होना है. ये माइक्रो एसयूवी इस लिए भी सफल है क्योंकि ये कई पावरट्रेन में उपलब्ध है.

Ratan Tata की फेवरेट कारों में से एक, Tata Punch ने केवल 34 महीनों में 4 लाख यूनिट की बिक्री का एक उल्लेखनीय मील का पत्थर स्थापित किया है. 2021 में लॉन्च होने के बाद से, यह लगातार टॉप सेलिंग कार में रही है, यहां तक कि यात्री वाहन केटॉगरी में भी मासिक बिक्री में अग्रणी होने वाली पहली एसयूवी के रूप में रिकॉर्ड भी बनाया है.

Tata Punch: लॉन्च होते ही 10 महीने में बिकी थी 1 मिलियन यूनिट

Tata Punch ने बाजार में लॉन्च होने के मात्र 10 महीनों के अंतराल में, अगस्त 2022 में पहली 1 मिलियन यूनिट की बिक्री हासिल की थी. टाटा मोटर्स के एक प्रमुख व्यक्ति विवेक श्रीवात्सा इस उपलब्धि का श्रेय भारतीय उपभोक्ताओं की गहरी समझ और इनोवेटिव और व्यावहारिक वाहन बनाने की कंपनी की क्षमता को देते हैं. पंच एक कॉम्पैक्ट पैकेज में एसयूवी फीचर्स पेश करके इस दर्शन को पूरी तरह से अपनाता है, जिससे बाजार में एक नया स्थान बनाने में सफलता मिली है.

Also Read: इस सुहाने मौसम में घर ले आयें हुंडई की किफायती Sunroof वाली कार, लॉन्ग ड्राइव में दोगुना मजा

Tata Punch: क्यों पसंद करते हैं लोग?

Tata Punch को लेकर ग्राहकों में उत्साह का मुख्य कारण इसका एक बजट-फ्रेंडली एसयूवी होना है. ये माइक्रो एसयूवी इस लिए भी सफल है क्योंकि ये कई पावरट्रेन में उपलब्ध है- जिसमें पेट्रोल, सीएनजी और पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार शामिल है. टाटा मोटर्स ने इस साल जनवरी की शुरुआत में पंच ईवी को लाइनअप में शामिल किया था. पंच अपने सेगमेंट के हिसाब से बहुत अच्छी तरह से तैयार है और इसमें अच्छी जगह है, जो इसे खरीदारों के लिए एक बहुत ही व्यावहारिक विकल्प बनाती है.

Also Read: Mahindra की SUVs के लिए अब नहीं करना होगा इंतजार, इन उपायों से कम होगा वेटिंग पीरियड

Tata Punch: सेफ्टी के मामले में अव्वल

बात करें Tata Punch में मौजूद सेफ्टी फीचर्स की तो, तो पंच अपने सेगमेंट में सबसे सुरक्षित कारों में से एक है, जिसके ICE वर्जन को 2021 में ग्लोबल NCAP द्वारा 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है. इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने पंच का ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया, जिसने ग्लोबल NCAP द्वारा 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग भी हासिल की. ​​बिल्कुल नए Acti.ev प्लैटफ़ॉर्म पर आधारित है यह कार.

Tata Punch: बिक्री में 27% की वृद्धि

Tata Punch, 17.7% की प्रमुख बाजार हिस्सेदारी और इस वित्तीय वर्ष में सभी सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाले वाहन के खिताब के साथ, पंच की सफलता निर्विवाद है. पिछले वर्ष की तुलना में इसकी बिक्री में 27% की वृद्धि हुई है, जिससे इसकी शीर्ष-बिक्री वाली एसयूवी के रूप में स्थिति मजबूत हुई है. बिक्री का विवरण स्पष्ट रूप से एक विस्तृत ग्राहक आधार को इंगित करता है, जिसमें पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक वेरिएंट विविध प्राथमिकताओं को पूरा करते हैं.

Also Read: CNG बाइक हो गई पुरानी…अब Hydrogen वाली मोटरसाइकिल का बेसब्री से इंतजार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें