24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: बिहार के सीतामढ़ी में कहीं पुल ढहा तो कहीं डायवर्सन टूटा, जान जोखिम में डालकर चल रहे लोग

बिहार के सीतामढ़ी में एक पुल ढहा है. वहीं नदी में बने दो डायवर्सन ध्वस्त हो गए जिससे लोगों का आवागमन ठप हो गया. जान जोखिम में डालकर लोग चचरी पुल से जा रहे.

Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल गिरने का सिलसिला जारी ही है. अब सीतामढ़ी के सोनबरसा में एक पुल ढहा है. प्रखंड क्षेत्र में बांके नदी पर बना आरसीसी पुल शुक्रवार की शाम गिर गया. जिससे आने-जाने वाले राहगीरों की भीड़ वहां एकत्रित हो गयी. हालांकि किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. वहीं चोरौत- पुपरी पथ में पिड़ोखर गांव से होकर गुजरने वाली रातों नदी में बने दोनों नये डायवर्सन के ध्वस्त हो गए जिससे लोगों का आवागमन बाधित है.

सीतामढ़ी में पुल ढहा

सीतामढ़ी के सोनबरसा प्रखंड में पुरन्दाहा राजबाड़ा पूर्वी पंचायत से इंदरवा पंचायत के दलकावा गांव जाने वाली सड़क में मां दुर्गा मंदिर के समीप अधवारा समूह के बांके नदी पर बना आरसीसी पुल शुक्रवार की शाम को ढह गया. गनीमत है कि जिस समय पुल टूट रहा था उस समय उसपर कोई व्यक्ति नहीं था. नहीं तो जानमाल का भी नुकसान हो सकता था. वहीं इस पुल के टूटते ही वाहनों का परिचालन ठप हो गया.

ALSO READ: Bihar Weather: बिहार में सप्ताह भर होगी जोरदार बारिश, इन जिलों के लिए विशेष अलर्ट जारी…

हजारों लोगों की आवागमन में बढ़ी परेशानी

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह सड़क भुतही से लोहखर मढिया होते हुए मुशहरनिया वीरता, पुरन्दाहा, दलकावा, नरकटिया, इंदरवा से नेपाल सीमा सहोरबा बाजार तक का मेन रूट है. इस पुल के गिरने से अब प्रखंड मुख्यालय में आने-जाने वाले कई गांव में रहने वाले हजारों लोगों को आवागमन में परेशानी होगी.

रातों नदी में बने दोनों नये डायवर्सन ध्वस्त हुए

इधर, शुक्रवार को ही चोरौत- पुपरी पथ में पिड़ोखर गांव से होकर गुजरने वाली रातों नदी में बने दोनों नये डायवर्सन के ध्वस्त हो गए. दरअसल, नेपाल के तराई क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण इधर से होकर गुजरने वाली तमाम नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. रातों नदी में एनएच 527 सी निर्माण एजेंसी द्वारा बनाई जा रही पुल के समीप बनाया गया डायवर्सन गुरुवार को ही ध्वस्त हो गया. वहीं, चोरौत- मधुबनी चौक (पुपरी) तक पथ प्रमंडल विभाग द्वारा कराई जा रही सड़क व पुल निर्माण को लेकर निर्माण स्थल के समीप बनाया गया डायवर्सन शुक्रवार को ध्वस्त हो गया, जिसके बाद से आवागमन पूरी तरह से ठप है.

चचरी पुल पर जान जोखिम में डालकर जा रहे लोग

वहीं सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा प्रखंड के पुरनदाहा राजवाड़ा स्थित झीम नदी पर चचरी के पुल के सहारे लोग चलने को मजबूर हैं. चचरी का यह पुल भी अब 10 से 15 मिटर में टूटकर ध्वस्त हो चुका है. लेकिन उसके बावजूद स्कूली बच्चे टूटी हुई चचरी के ऊपर से स्कूल आ और जा रहे हैं. झीम नदी पर बना चचरी का पुल टूट गया है. चचरी के पुल के नीचे से पानी का तेज बहाव चल रहा है. ऐसे में जान को खतरे में डालकर स्कूली बच्चे स्कूल आवागमन कर रहे है. बता दें कि एक महीने पहले यहां डायवर्सन था, जो बाढ़ के तेज पानी में टूट गया था. जिसके बाद लोगों के पैदल आवागमन के लिए चचरी का पुल बनाया गया. वह भी 10 दिनों के अंदर टूट गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें