25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Wayanad Landslides: केरल में भूस्खलन से अबतक 308 लोगों की मौत, राहत बचाव कार्य जारी, मदद के लिए बढ़े हाथ

Wayanad Landslides: केरल के वायनाड में भारी बारिश के बाद भूस्खलन से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शनिवार को अबतक जो आंकड़े आये हैं, उसके अनुसार 218 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है.

Wayanad Landslides: वायनाड जिला प्रशासन ने शनिवार को भूस्खलन में मरने वालों की संख्या जारी की, जिसके अनुसार अबतक 308 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रभावित क्षेत्रों में खोज और बचाव अभियान पांचवें दिन भी जारी है. प्रशासन की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, मृतकों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. इसमें बताया गया है कि भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में मलबे से अब तक शरीर के 143 अंग भी बरामद किए जा चुके हैं.

504 लोग अस्पताल में भर्ती

बयान के मुताबिक, 504 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया था, जिनमें से 82 का इलाज जारी है. जिला प्रशासन ने कहा कि लगभग 218 लोग अब भी लापता हैं. हालांकि, केरल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) एमआर अजित कुमार ने बताया था कि लगभग 300 लोग अभी भी लापता हैं. मलबे में अभी भी फंसे लोगों की तलाश के लिए 1,300 से अधिक बचावकर्मियों, भारी मशीन और अत्याधुनिक उपकरणों को तैनात किया गया है.

03081 Pti08 03 2024 000147A
Wayanad: indian navy personnel carry out rescue operation at one of the landslide-hit areas

मदद के लिए बढ़ रहे हाथ

वायनाड भूस्खलन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए लगातार हाथ आगे बढ़ रहे हैं. केरल में माकपा विधायक ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में एक महीने का वेतन दान करने का ऐलान किया है. वहीं अभिनेता मोहनलाल ने वायनाड के पुनर्वास के लिए विश्वशांति फाउंडेशन के तहत 3 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है.

Also Read: झारखंड में एक दिन की बारिश ने जलाशयों पर बढ़ाया दबाव, इन 3 डैम के फाटक खोले गए, देखें VIDEO

मलबे में ढूंढ रहे जिंदगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें