24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Friendship Day 2024: ऑफिस में फ्रेंडशिप डे मनाने के मजेदार आइडियाज

Friendship Day 2024: फ्रेंडशिप डे 2024 को ऑफिस में खास बनाने के लिए अपनाएं कुछ अनोखे और मजेदार तरीके। टीम लंच, ऑफिस की सजावट, एक्टिविटी और उपहार जैसे उपायों से अपने सहकर्मियों के साथ इस दिन को यादगार बनाएं। जानिए कैसे आप अपने ऑफिस के दोस्तों के साथ फ्रेंडशिप डे मना सकते हैं और रिश्तों को और गहरा कर सकते हैं।

Friendship Day 2024: अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. इस साल फ्रेंडशिप डे 4 अगस्त को मनाया जा रहा है. यह दिन दोस्तों को समर्पित होता है. दोस्ती का रिश्ता काफी अनमोल होता है. दोस्त से कोई खून का रिश्ता नहीं होता, बल्कि यह एक परिवार की तरह होता है, जो हर वक्त आपके साथ खड़ा रहता है. गलत करने से रोकता है, गलत होने पर आपके लिए दुनिया से लड़ता है और परिवार की गैरमौजूदगी में आपको अकेला नहीं रहने देता.

दोस्ती किसी भी उम्र या जगह पर हो सकती है. स्कूल-कॉलेज ही नहीं बल्कि ऑफिस में भी आपके किसी सहकर्मी से गहरी दोस्ती हो सकती है. नौकरीपेशा लोग अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा ऑफिस में सहकर्मियों के साथ बिताते हैं. ऐसे में उनके बीच दोस्ती का रिश्ता होना आम बात है. अब अगर आप सहकर्मियों और दोस्तों के साथ फ्रेंडशिप डे मनाना चाहते हैं, तो ऑफिस में ही कुछ अनोखे तरीके अपनाकर फ्रेंडशिप डे मना सकते हैं. यहां ऑफिस और ऑफिस में फ्रेंडशिप डे मनाने के कुछ तरीके बताए जा रहे हैं.

टीम लंच

ऑफिस में काम के बीच फ्रेंडशिप डे मनाने के लिए कुछ समय निकालना पड़ता है. इसलिए लंच का समय उपयुक्त है. लंच के समय आप ऑफिस में सहकर्मियों की पसंद का खाना, स्नैक्स या पिज्जा ऑर्डर कर सकते हैं. साथ में टीम लंच का लुत्फ उठा सकती है. साथ बैठकर खाना खाने से रिश्ते और भी गहरे होते हैं. परिवार के सदस्यों की तरह आप दोस्त भी होते हैं जिनके साथ आप एक टेबल पर बैठकर खाना शेयर करते हैं. इसलिए आप ऑफिस में दोस्तों के साथ लंच कर सकते हैं.

Also Read: Men’s Fashion: लड़कों के खास इवेंट्स के लिए फैशनेबल ट्रेंडी कपड़े

Also Read: Fashion Tips: ट्रेंड में फिर आया हैवी नेकलेस, अपने लुक को ऐसे बनाएं रॉयल, नहीं हटेगी नजरें

ऑफिस की सजावट

फ्रेंडशिप डे के मौके पर आप ऑफिस की सजावट कर सकते हैं. दोस्त की डेस्क पर आप फ्रेंडशिप डे कार्ड, फूल और गुब्बारे सजा सकते हैं, जिससे सहकर्मी के चेहरे पर उन्हें देखकर मुस्कान आ जाएगी. ऑफिस में काम के बीच सजावट देखकर सहकर्मियों को लगेगा कि आज दोस्ती का खास दिन है, इसलिए काम के बीच समय निकालकर वह पास में बैठे दोस्त को देखकर मुस्कुराएंगे और महसूस करेंगे कि उनके दोस्त आज भी उनके साथ हैं. एक्टिविटी ऑफिस में कुछ समय निकालकर आप छोटी-छोटी एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं.

उपहार

फ्रेंडशिप डे पर आप अपने सहकर्मियों को खास तोहफा दे सकते हैं. एक्टिविटी के दौरान आप अपने दोस्तों को अपना फ्रेंडशिप डे बैंड या फ्रेंडशिप डे कार्ड दे सकते हैं. इसके अलावा आप एक जैसी टी-शर्ट या आउटफिट गिफ्ट कर सकते हैं. ट्यूनिंग वाले कपड़े पहनकर आप इस दिन को मजेदार तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें