29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुंदरनाथ धाम से कांवरियों का जत्था रवाना

बाबा वैद्यनाथ की करेंगे पूजा

4-कुर्साकांटा. ऐतिहासिक शिव मंदिर सुंदरनाथ धाम से शनिवार को कांवरियाें का जत्था बाबा सुंदरनाथ की पूजा-अर्चना कर गाजे बाजे के साथ बैद्यनाथ धाम के लिए रवाना हो गये. कांवरियाें ने बताया कि जत्था सुंदरनाथ धाम से निकल कर सुल्तानगंज में जल भरकर बैद्यनाथ धाम के लिए रवाना होगी. महंत सिंहेश्वर गिरी ने बताया कि कांवरिया का जत्था को वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान पूर्वक कांवरिया को मंदिर परिसर से रवाना किया गया. इधर कांवरिया की बम-बम भोले नाथ, हर हर महादेव की गूंज से मंदिर परिसर का वातावरण गूंजता रहा. इस मौके पर रामदेव सरदार, राजेश ठाकुर, सतीश भगत, नवीन भगत, रौनक भगत, भानू सिंह सहित दर्जनों लोग मौजूद थे.

तीसरी सोमवारी को शिवभक्तों के लिए रहेगा महाप्रसाद की व्यवस्था

अररिया. श्रावण मास के तीसरे सोमवारी को भी पूर्व सोमवारी की तरह जिले के रानीगंज प्रखंड स्थित छतियौना स्थित श्याम सुंदर धाम (शिव मंदिर) में शिवभक्तों के लिए खिचड़ी का महाप्रसाद का आयोजन किया गया है. वहीं उपवास रखने वाले भक्तों के लिए अलग से शरबत व फल की व्यवस्था रहेगी. मंदिर व्यवस्थापक व समर्पित ग्रामवासियों के सहयोग से यह सारी व्यवस्था की जा रही है. यह जानकारी मंदिर निर्माणकर्ता सह वरीय अधिवक्ता विनोद प्रसाद ने देते हुए बताया कि सावन के तीसरे सोमवारी को लगभग 15 हजार से अधिक शिवभक्तों का जत्था विभिन्न स्थानों से श्यामसुंदर धाम में जलाभिषेक करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें