26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कैपिटल हॉस्पिटल का किया दौरा, मरीजों की देखभाल में सुधार का सुझाव दिया

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने शुक्रवार शाम भुवनेश्वर के कैपिटल अस्पताल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल के अस्थायी कर्मचारियों, मरीजों व अस्पताल के अधिकारियों से बात की.

भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने शुक्रवार देर शाम भुवनेश्वर के कैपिटल हॉस्पिटल का दौरा किया और रात में मरीजों की देखभाल कैसे की जा रही है, इसकी जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने मरीजों से चर्चा कर उनके आवास, भोजन और परिचारकों की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल की सफाई व्यवस्था के बारे में भी समझा. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि कैपिटल अस्पताल को और आधुनिक बनाया जायेगा तथा मरीजों के लिए और अधिक सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी. उन्होंने अस्पताल में मरीजों की देखभाल में और सुधार करने तथा डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों को मरीजों के प्रति अधिक संवेदनशील होने का सुझाव दिया. इस अवसर पर अस्पताल के निदेशक दिल्लीप कुमार पंडा भी उपस्थित थे. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर अस्पताल के अस्थायी कर्मचारियों से भी चर्चा की और उनके वेतन के बारे में जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने कहा कि नयी बढ़ी हुई मजदूरी मिलने से उनको अधिक राशि मिलेगी. मुख्यमंत्री ने मरीजों की देखभाल जैसे महान कार्य की जिम्मेदारी को दृढ़ता से निभाने के लिए उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा की.

कलिंगा स्टेडियम में खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों से बात की

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी व राज्य के खेल विभाग के मंत्री सूर्यवंशी सूरज शनिवार सुबह प्रातः भ्रमण करने के लिए कलिंगा स्टेडियम पहुंचे. इस दौरान उन्होंने वहां अभ्यास कर रहे खिलाड़ियों व प्रशिक्षकों से बात की. उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली. इस दौरान खेल व युवा सेवा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री मोहन माझी सोमवार से फिर शुरू करेंगे जन शिकायत सुनवाई

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी सोमवार (5 अगस्त) को सुबह 11 बजे से भुवनेश्वर के यूनिट-5 स्थित सीएम शिकायत प्रकोष्ठ में जन शिकायत सुनवाई फिर से शुरू करेंगे. सामान्य प्रशासन एवं लोक शिकायत विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि शिकायत की सुनवाई के लिए पंजीकरण सोमवार को सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक उसी स्थान पर होगा. इच्छुक व्यक्ति निर्धारित समय के दौरान सुनवाई में शारीरिक रूप से उपस्थित होकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं और मुख्यमंत्री को रिपोर्ट कर सकते हैं. सामान्य प्रशासन एवं लोक शिकायत विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की है. ओडिशा विधानसभा के बजट सत्र के कारण सीएम का शिकायत प्रकोष्ठ बंद था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें