30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमानत नदी में पोकलेन, डीजी जेनरेटर डूबा

पुल निर्माण करा रही कंपनी ने चेतावनी पर नहीं दिया ध्यान

पड़वा. सदर थाना क्षेत्र के अमानत नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने से पुल निर्माण में लगी पोकलेन और डीजी जेनरेटर डूब गया. शुक्रवार की रात भी काम जारी था. काम के बाद कर्मी बगल के पुल के नीचे पिलर के पास कैंप में सो रहे थे. शनिवार की सुबह पानी जब कैंप में घुसा, तो कर्मियों की नींद खुली. उन्होंने देखा कि पानी काफी बढ़ गया. जिसके बाद होल करने वाली बड़ी मशीन हटा ली गयी. जबकि एक पोकलेन और एक डीजी जेनरेटर पानी में डूब गया. हालांकि दोपहर तीन बजे तक पानी कम होने पर मशीन जहां थीं, वहीं दिखी. पलामू में भारी बारिश की चेतावनी सरकार ने एक दिन पूर्व ही जारी कर दी थी. पलामू जिला प्रशासन ने भी हाइ अलर्ट जारी किया था. बावजूद पुल निर्माण कार्य करा रही कंपनी और उसके कर्मी ने कोई ध्यान नहीं दिया. जिसका परिणाम है कि पोकलेन और डीजी जेनरेटर डूब गया.

ईदगाह रोड में कोयल नदी का पानी घुसा : मेदिनीनगर.

शहर के पहाड़ी मुहल्ला स्थित ईदगाह रोड में कोयल नदी का पानी घुस गया है. नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से यह स्थिति बनी है. बताया जाता है कि कुछ लोगों ने नदी के किनारे टील्हा के पास मकान बनाया है. बगल से नदी का सोत है. नदी का जलस्तर बढ़ने से इस सोत में पानी भर गया है. जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है.

बारिश में घर गिरा, दो बकरियोंं की मौत : चैनपुर.

थाना क्षेत्र के बंदुआ गांव में महेंद्र बैठा का घर बारिश में गिर गया. जिससे दबकर दो बकरियों की मौत हो गयी. भुक्तभोगी महेंद्र बैठा ने बताया कि कच्चा खपरैल घर भारी बारिश के कारण शुक्रवार की रात अचानक गिर गया. जिससे घर में बंधी दो बकरियां मर गयीं. घटना में परिवार के लोग बाल-बाल बचे. मुखिया दीनानाथ मांझी ने पीड़ित परिवार को सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें