22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक भी आवेदन की ऑनलाइन इंट्री नहीं हुई

गुमला जिले के सभी प्रखंडों, पंचायतों, वार्डों में मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना के तहत कैंप का आयोजन करते हुए आवेदन को ऑनलाइन अपलोड करने का कार्य शनिवार से प्रारंभ कर दिया गया है.

3 गुम 32 में महिलाओं की भीड़ सिसई. प्रखंड के सभी 18 पंचायत भवन में मुख्यमंत्री मइयां सम्मान योजना के तहत शनिवार को शिविर की शुरुआत की गयी. योजना का फॉर्म भरने के लिए भारी बारिश के बीच सैकड़ों युवती व महिला संबंधित कागजात के साथ शिविर पहुंचीं. परंतु बिजली नहीं रहने, इंटरनेट सुविधा की कमी व ऑनलाइन पोर्टल के सर्वर डाउन होने के कारण पहले दिन एक भी आवेदन का ऑनलाइन इंट्री व निष्पादन नहीं हो सका. बीडीओ रमेश कुमार यादव के निर्देश पर तीन बजे शिविर को बंद कर दिया गया. सुबह से इंतजार के बाद युवती व महिलाओं को निराश होकर घर लौटना पड़ा. शिविर को लेकर प्रखंड क्षेत्र में धान रोपनी का कार्य खासा प्रभावित रहा. अच्छी बारिश के बाद भी युवती व महिलाओं के शिविर में जाने से धान रोपनी का कार्य प्रखंड में लगभग ठप सा रहा. बीडीओ ने युवती व महिलाओं से धैर्य बनाने की अपील करते हुए कहा है कि तकनीकी कारणों से आज फार्म नहीं भरा जा सका. 10 अगस्त तक शिविर का आयोजन होना है. शिविर में छूटे लाभुक शिविर के बाद भी फॉर्म भर सकते हैं. उन्होंने लाभ दिलाने के नाम पर बिचौलियों से सावधान रहने और किसी को रुपये पैसा नहीं देने की अपील की है. मंइयां योजना के तहत 159 पंचायतों में कैंप लगाया 3 गुम 20 में कैंप में आवेदन जमा करते गुमला. गुमला जिले के सभी प्रखंडों, पंचायतों, वार्डों में मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना के तहत कैंप का आयोजन करते हुए आवेदन को ऑनलाइन अपलोड करने का कार्य शनिवार से प्रारंभ कर दिया गया है. जिले के सभी 159 पंचायतों एवं शहरी क्षेत्र में कुल चार स्थानों में कैंप लगाया गया है. यह कैंप 10 अगस्त तक लगाया जायेगा. सभी कैंप में सैंकड़ों की संख्या में महिला आवेदकों की भीड़ देखने को मिली. जिले के सभी वरीय अधिकारियों एवं प्रखंडों के अधिकारियों ने शिविर का निरीक्षण किया. कैंप के सफल आयोजन को लेकर उपायुक्त द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया. मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना का लाभ 21 से 50 साल तक की वैसे महिलाओं को दिया जायेगा. जो हरा या पीला राशन कार्डधारी हैं. इसके लिए राज्य की सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं को फॉर्म उपलब्ध करा दिया गया है. इसके तहत चयनित लाभुकों को हर माह एक हजार रुपये मिलेंगे. हर महीने के 15 तारीख तक यह राशि महिलाओं के सिंगल लिंक्ड बैंक खाते में जमा हो जायेगी. मंइयां योजना का 20 फॉर्म जमा लिया गया 3 गुम 1 में फार्म जमा करते पालकोट. प्रखंड के झिकिरिमा पंचायत सचिवालय में मुख्यमंत्री मंइयां योजना के तहत 21 से 50 वर्ष की युवतियों व महिलाओं का 20 फॉर्म विधायक प्रतिनिधि अशोक सिंह, कांग्रेस पार्टी एसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष भुनेश्वर राम के नेतृत्व में जमा किया गया. बीडीओ जयश्री ललिता बाखला ने बताया कि प्रखंड के 14 पंचायतों के पंचायत सचिवालय में झारखंड मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना का कार्य चल रहा है. इसके लिए सभी विभागों के कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. मौके पर पंचायत के जनसेवक रामजतन मिंज, आंगनबाड़ी सेविका, सहयिका, वार्ड सदस्य आदि लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें