31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मधेपुरा पुलिस ने 12 घंटे में लूटकांड का किया उद्वेदन

मधेपुरा पुलिस ने 12 घंटे में लूटकांड का किया उद्वेदन

प्रतिनिधि, मधेपुरा शुक्रवार को दोपहर 2:00 बजे फाइनेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक व उप शाखा प्रबंधक से दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर 140000 रुपया लूट लिया था. घटना शंकरपुर थाना क्षेत्र के भलूअहा परसा के बीच में पुल के पास अंजाम दिया था. तत्काल शंकरपुर थाना में मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने कार्रवाई शुरू की.

एसपी ने बताया कि मामले अनुसंधान व उद्वेदन के लिए अपर पुलिस अधीक्षक प्रवेन्द्र भारती के नेतृत्व विशेष टीम गठन किया गया. टीम में तकनीकी शाखा मधेपुरा, शंकरपुर थाना व सिंहेश्वर थाना के पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को भी शामिल किया गया. वैज्ञानिक अनुसंधान मोबाइल विश्लेषण व वादी द्वारा पहचान किए गए मोटरसाइकिल के स्वामित्व का पता करने के साथ-साथ छापेमारी की गयी. इस दौरान आशीष कुमार व सूरज सरदार को परसा गांव से गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा दो और को भलुअहा से गिरफ्तार कर निरुद्ध किया गया है, जबकि घटना में प्रयुक्त बाइक, लूटी गयी राशि में से 25900 व चार मोबाइल भी बरामद किया गया है. एसपी ने कहा कि शेष राशि जो विभिन्न रिश्तेदारों के यहां रखी गयी है उसकी बरामद की के लिए भी छापेमारी की जा रही है. एसपी ने कहा 12 घंटे के अंदर मामले का अनुसंधान कर उद्वेदन करने के लिए टीम को पुरस्कृत किया जायेगा. छापामारी दल में शंकरपुर थानाध्यक्ष रोशन कुमार, सब इंस्पेक्टर नागेंद्र कुमार, सिंहेश्वर थाना के सब इंस्पेक्टर कपिल देव यादव, देवेंद्र ठाकुर व दोनों थाना के सशस्त्र बल शामिल रहे.

स्वयं सहायता समूह से जुड़ा था पैसा

पूर्णिया मरंगा के राकेश रंजन व बकरी बेगूसराय के अभय कुमार यादव फाइनेंस कंपनी में शाखा प्रबंधक व उप शाखा प्रबंधक के पद पर कार्यरत है उनके द्वारा स्वयं सहायता समूह से पैसा कलेक्शन करके लौट के क्रम में इस घटना को अंजाम दिया गया था. रिकॉर्ड समय में कार्रवाई व राशि की बरामदगी से फाइनेंस कंपनी व स्वयं सहायता समूह के बीच पुलिस के प्रति बेहद विश्वास का माहौल बढ़ा है. खासकर घटना की सूचना मिलने के साथ पुलिस द्वारा निरंतर छापेमारी व हर एक बिंदु पर कार्य करके मामले का उद्वेदन करना सराहनीय रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें