29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Samastipur news: नोकझोंक व हंगामे के बीच हुई पंचायत समिति सदस्यों की बैठक

प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत समिति भवन के सभागार में शनिवार को काफी गहमागहमी, नोकझोंक व हंगामे के बीच पंचायत समिति सदस्यों की सामान्य बैठक हुई.

उजियारपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत समिति भवन के सभागार में शनिवार को काफी गहमागहमी, नोकझोंक व हंगामे के बीच पंचायत समिति सदस्यों की सामान्य बैठक हुई. प्रखंड प्रमुख रंजू कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के शुरुआत में ही सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए गत बैठक की कार्यवाही की प्रति नहीं उपलब्ध होने का आरोप लगाया. इसी बात पर सदस्य आपस में ही उलझ गये. एक-दूसरे के बीच तू-तू मैं-मैं होने लगी. मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष अजय कुमार, मुखिया सुनील झा आदि की पहल पर सदस्य शांत हुए. इसके बाद सदन की कार्यवाही पुनः शुरू हुई. प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डा आरके सिंह ने जब बोलना प्रारंभ किया, इसी बीच पूर्व प्रमुख रिंकी कुमारी सदन से बाहर निकल गई. चिकित्सा पदाधिकारी ने आयुष्मान कार्ड बनाने के अलावा फाइलेरिया उन्मूलन अभियान के बारे में विस्तार से बताते हुए जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की. इसके बाद अंचल विभाग पर समीक्षा की गयी. सीओ आकाश कुमार ने बताया कि अभियान बसेरा के तहत 48 भूमिहीनों को वासगीत पर्चा दिया गया है. एक अगस्त से सर्वे का काम टीम के माध्यम से शुरू की गयी है. उन्होंने भू स्वामियों को अपनी जमाबंदी में आधार सीडिंग के कार्यों में सभी सदस्यों से लोगों को जागरूक करने की अपील की. इसके साथ ही आपूर्ति, मनरेगा,शिक्षा, बिजली व पीएचईडी विभाग से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गयी. बैठक में उपस्थित कई पंचायतों के मुखियों ने नल-जल योजना की बदहाली पर सवाल उठाया. पीएचइडी की लचर स्थिति पर नाराजगी और खेद प्रकट किया. सदन में भाग लेने पहुंचे क्षेत्रीय विधायक आलोक कुमार मेहता ने अपने संबोधन में कहा कि उजियारपुर के विकास के प्रति वे तन- मन से सहयोग करने को तत्पर हैं. किसी भी समस्या पर सामूहिक पहल की आवश्यकता जताई. सभी विभागों की समीक्षोपरांत पन्द्रहवीं वित्त आयोग की राशि से तीन करोड़ 29 लाख व षष्ठम वित्त की राशि से एक करोड़ 39 लाख रुपये की कार्य योजना का प्रस्ताव पारित किया गया. मौके पर बीडीओ डा अमित कुमार, उपप्रमुख प्रमोद राय, पीओ फैयाज खान, बीपीआरओ डा प्रभात रंजन, एमओ रंजीत कुमार झा, बिजली जेई मुकुन्द मोहन दास, प्रखंड नाजिर धन्नजय कुमार, मुखिया चन्द्रशेखर चौरसिया, संतोष कुमार झा, मुकेश पांडेय, राम सागर महतो, प्रभात कुमार सुमन उर्फ गुड्डू राय, फिरोजा बेगम, पंस सदस्य रेखा देवी, संजू देवी, वीणा देवी, संगीता देवी, मो. अनवर, सूरज राय, मनोज कुमार पासवान सहित अन्य सदस्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें