27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला प्रतीक्षालय को लेकर सीनियर डीसीएम ने ली जानकारी

समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम अनन्या स्मृति ने शनिवार को समस्तीपुर जंक्शन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने यात्री सुविधाओं को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया.

समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम अनन्या स्मृति ने शनिवार को समस्तीपुर जंक्शन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने यात्री सुविधाओं को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया. प्रतीक्षालय को लेकर उन्होंने एसी सुविधा नहीं होने की जानकारी ली. महिला प्रतीक्षालय के दो साल से बंद पड़े रहने को लेकर भी उन्होंने कहा कि महिलाओं के सुविधा को और बेहतर बनाया जायेगा. इस दौरान जंक्शन के छह प्लेटफार्म पर महिला शौचालय नहीं होने की जानकारी भी उन्हें दी गई. पे एंड यूज शौचालय का भी उन्होंने जायजा लिया. इसके बाद अनारक्षित टिकट कार्यालय पहुंची. जहां उन्होंने डॉरमेट्री बुकिंग को लेकर आंकड़ों की माहवार देने को कहा. इस दौरान जंक्शन से संचालित टिकट सुविधा केंद्र को टिकट बिक्री से संबंधित आंकड़े देने को भी कहा गया. इसके बाद विभिन्न डॉरमेट्री का जायजा उन्होंने लिया. इसमें सुविधाओं को और सुधारने का निर्देश दिया. इसके बाद वर्कशॉप में निरीक्षण के दौरान स्क्रैप के निपटारे को लेकर अधिकारियों को इस त्वरित स्तर पर कार्रवाई करने की का निर्देश दिया. इसके अलावा वर्कशॉप में एसी लगाने को लेकर भी उन्होंने पहल करने को कहा. इस दौरान डॉरमेट्री जाने वाले रास्तों पर बिजली की खराब व्यवस्था को लेकर भी नाराजगी जतायी. इसके बाद टिकट निरीक्षक कार्यालय का भी उन्होंने निरीक्षण किया. जहां संबंधित जानकारियां दी गई. मौके पर मुख्य वाणिज्य निरीक्षक दिलीप कुमार, वाणिज्य अधीक्षक बृजेश कुमार, एसीएम राजेश कुमार, प्रमोद कुमार, मुख्य टिकट निरीक्षक अवधेश कुमार, सुबोध कुमार गुप्ता सहित वाणिज्य विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें