25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रशांत किशोर बोले- 10वीं फेल नेतृत्व नहीं चाहता बिहार, राजनीति में काबिल युवाओं की एंट्री कराएगा जनसुराज

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को जनसुराज पार्टी लॉन्च करने जा रहे हैं. इससे पहले विभिन्न शहरों में संवाद कार्यक्रम हो रहा है. इसी के तहत पटना में आयोजित जन सुराज युवा संवाद कार्यक्रम को संबोधित किया.

Prashant Kishor: जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर रविवार को पटना के बापू सभागार में आयोजित जन सुराज युवा संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए. जहां उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जन सुराज बिहार के किसी भी काबिल युवा को जो राजनीति में आना चाहता है, चुनाव लड़ने में मदद करेगा. बिहार के युवा ऐसे लोगों के नेतृत्व में काम नहीं करना चाहते जो 10वीं फेल हो गए हों.

चुनाव लड़ने के लिए मिलेगा हर संसाधन – प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार का कोई भी युवा जो बिहार में रहकर समाज के लिए कुछ करना चाहता है, जन सुराज उसे हर तरह के संसाधन मुहैया कराएगा. चुनाव लड़ने के लिए आपको पैसों की चिंता करने की जरूरत नहीं है, जन सुराज आपको हर तरह की मदद मुहैया कराएगा.

बिहार में बदलाव चाहने वाले युवाओं की जिद है जनसुराज : प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि जन सुराज बिहार के युवाओं की जिद है. जन सुराज बिहार में बदलाव चाहने वाले युवाओं की जिद है. जन सुराज हम सब का संकल्प है. जन सुराज व्यवस्था भी है, जिसके तहत गरीब से गरीब का बच्चा भी अगर चुनाव लड़ना चाहे तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं हो.

10वीं फेल लोगों के नेतृत्व में काम नहीं करना चाहते युवा : प्रशांत किशोर

इस बैठक में मौजूद युवाओं ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि शैक्षणिक योग्यता को जन सुराज में नेतृत्व करने का आधार बनाया जाना चाहिए. इस पर प्रशांत किशोर ने तंज कसते हुए कहा कि बिहार के युवा 10 वीं फेल लोगों के नेतृत्व में काम नहीं करना चाहते हैं.

Also Read: नीतीश कुमार के मंत्री ने किया स्कूल का औचक निरीक्षण, गड़बड़ियों पर प्रिंसिपल को लगाई फटकार

2 अक्टूबर को बनेगी पार्टी

पिछले 21 महीने से चल रहे जन सुराज अभियान को 2 अक्टूबर को राजनीतिक पार्टी बनाया जाना है. इसमें युवाओं की भूमिका और उनकी भागीदारी पर चर्चा के लिए रविवार को जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर के साथ बैठक आयोजित की गई. इस कार्यक्रम में पूरे बिहार से करीब 20 हजार युवाओं ने हिस्सा लिया. प्रशांत किशोर का स्वागत करने के लिए हजारों की संख्या में बाइक सवार युवा शेखपुरा हाउस पहुंचे. वहां प्रशांत ने सभी का अभिवादन किया और सभी के साथ बापू सभागार के लिए रवाना हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें