27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल में आई बाढ़ को लेकर ममता बनर्जी ने झारखंड को ठहराया दोषी, हिमंता बिस्वा सरमा ने दे दी ये नसीहत

बंगाल में आई बाढ़ को लेकर असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने ममता बनर्जी पर तंज कसा है. ममता ने बंगाल में आई बाढ़ के लिए झारखंड को जिम्मेदार ठहराया है जिसपर हिमंता ने कहा कि पानी नीचे की ओर ही बहता है.

असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. हिमंता सरमा ने ट्वीट कर कहा कि वह दीदी(ममता बनर्जी) का आदर करते हैं. लेकिन मैं मानने को तैयार नहीं हूं कि पश्चिम बंगाल में आई बाढ़ के लिए झारखंड सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने ममता बनर्जी को नसीहत देते हुए कहा कि बंगाल और झारखंड की सरकारों को मिल कर काम करना चाहिए जिससे कि लोगों की मुसीबतें कम हो.

क्या है मामला

दरअसल ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि झारखंड के तेनूघाट से भारी मात्रा में पानी बंगाल की ओर छोड़ा जा रहा है और इससे बंगाल में बाढ़ की स्थिति पैदा हो रही है. यह बातें उन्होंने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से फोन कर कही. ममता ने हेमंत सोरेन से कहा कि झारखंड से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो रही है. इसका ध्यान रखें. ममता ने कहा कि वह खुद बाढ़ग्रस्त जिलों के डीएम के लगातार संपर्क में है और स्थिति पर नजर बनाए हुए है.

Also Read : जमशेदपुर : जल्द करें यह काम वरना नहीं बचेगा झारखंड, हिमांता बिस्वा सरमा ने CM हेमंत सोरेन से किया रिक्वेस्ट

हिमंता सरमा ने असम का उदाहरण दिया

हिमंता सरमा ने असम में आई बाढ़ का उदाहरण देते हुए कहा कि हर साल अरुणाचल प्रदेश और भूटान से आने वाले पानी की वजह से असम में बाढ़ आ जाती है. लेकिन मैं कभी भी अरुणाचल सरकार और भूटान सरकार को दोष नहीं देता हूं. उन्होंने इसे समझाते हुए बोला कि पानी की कोई सीमा नहीं होती. यह स्वाभाविक रूप से नीचे की ओर बहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें