25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MP News: मध्य प्रदेश हादसे में पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान, दीवार ढहने से हुई थी नौ बच्चों की मौत

MP News: मध्य प्रदेश के सागर में हुए हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर करते हुए मुआवजे का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है.

MP News: मध्य प्रदेश के सागर जिले के एक गांव में रविवार सुबह एक जर्जर मकान की दीवार ढह गई. हादसे में नौ बच्चों की मौत हो गई साथ ही दो अन्य घायल हो गए. रहली विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर गांव में एक मंदिर परिसर के पास धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हादसा हुआ. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक शाहपुर गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान दीवार ढहने से 10 से 15 साल के नौ बच्चों की मौत हो गई है. वहीं, घटना को लेकर पीएम मोदी और प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने गहरा दुख जाहिर किया है.

केंद्र और राज्य सरकार ने की मुआवजे की घोषणा
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. वहीं पीएम मोदी ने मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा राशि देने की घोषणा की है.

धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हुआ हादसा
भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय विधायक गोपाल भार्गव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जर्जर मकान के पास एक टेंट में शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था. इसी दौरान मकान की दीवार टेंट के ऊपर गिर गई, जिससे शिवलिंग निर्माण के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल कई बच्चे मलबे के नीचे दब गए. भार्गव ने कहा कि घटना में जान गंवाने कई बच्चे अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे.

वहीं, घटना को लेकर जिलाधिकारी दीपक आर्य ने कहा कि बच्चे मंदिर के पास लगाए गए टेंट में बैठे हुए थे, तभी बारिश के कारण जर्जर मकान की दीवार ढह गई. उन्होंने बताया कि हादसे में दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सात अन्य ने अस्पताल ले जाते समय या इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. भाषा इनपुट से साभार

Also Read: ‘तोड़फोड़ करने वाले छात्र नहीं आतंकवादी…’ बांग्लादेश में फिर भड़की हिंसा, 32 लोगों की मौत!

Nalanda में लोकायन नदी का पश्चिमी तटबंध टूटा, आधा दर्जन भर गांव डूबे, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें