28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

…जब जिला जज के साथ न्यायिक अधिकारियों ने लगाया झाड़ू व उठाया कूड़ा

ग्रीन पूर्णिया व विधिक सेवा प्राधिकार मिलकर शहर की करेगा सफाई : सेशन जज

– ग्रीन पूर्णिया व विधिक सेवा प्राधिकार मिलकर शहर की करेगा सफाई : सेशन जज

– स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्रीन पूर्णिया ने सिविल कोर्ट में चलाया अभियान

पूर्णिया कोर्ट. रविवार को साप्ताहिक अवकाश के बावजूद जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट परिसर पहुंचे. वह किसी मामले की सुनवाई करने नहीं बल्कि हाथों में झाडू और कचड़े की थैली लेकर पहुंचे थे. दरअसल, रविवार की अहले सुबह कोर्ट परिसर में ग्रीन पूर्णिया की पहल पर स्वच्छता मिशन के तहत सफाई अभियान चलाया गया. इसके तहत जिला एवं सत्र न्यायाधीश पुरुषोत्तम मिश्रा रविवार को सुबह नौ बजे टी-शर्ट और पायजामा पहने और कंधे पर गमछा लिये कोर्ट परिसर पहुंच तो सभी देखकर हैरान रह गये. उन्होंने आते ही हाथों में ग्लव्स लगा कर परिसर में यत्र-तत्र बिखरे कूड़ा-कचरा को एक तरफ से उठाना शुरू किया तो अंतिम कचरा उठाव के बाद ही रूके. उनके साथ सभी अपर सत्र न्यायाधीश अतुल कुमार सिंह, राजीव रंजन सहाय, अरविंद, आकांक्षा काश्यप, सीतेश कुमार, सतीश कुमार झा, जितेश कुमार, गौरव सिंह, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राधा कुमारी, एसडीजेएम जिला शाखा न्यायिक दंडाधिकारी पल्लवी, प्रशांत कुमार, राहुल कुमार तथा अन्य कई अधिकारी के अलावा जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव पल्लवी आनंद तथा ग्रीन पूर्णिया के अध्यक्ष डॉ.ए के गुप्ता के अलावा सारे सदस्य गण काफी तत्परता से जुटे हुए रहे. स्वच्छता अभियान के दौरान जिला एवं सत्र न्यायाधीश पुरुषोत्तम मिश्रा ने ग्रीन पूर्णिया की इस पहल की सराहना की.उन्होंने कहा कि पूर्णिया व्यवहार न्यायालय में रोजाना करीब 10 हजार लोग आते हैं. इनमें आर्थिक और शैक्षणिक तौर पर कमजोर लोगों की संख्या अधिक होती है. इन लोगों में साफ-सफाई को लेकर जागरूकता कम होती है. इन लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है, ताकि कोर्ट परिसर में स्वच्छता बनी रहे. उन्होंने कोर्ट आने वाले लोगों से कूड़ेदान का प्रयोग करने की अपील की. वहीं सेशन जज ने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकार और ग्रीन पूर्णिया की टीम मिलकर शहर के विभिन्न सार्वजिनक स्थालों की सफाई करेगा. जिला जज ने सिविल कोर्ट परिसर को स्वच्छ बनाने में सभी के सहयोग की अपील की.

कोर्ट परिसर को प्लास्टिक फ्री जोन बनाने का होगा प्रयास : पल्लवी आनंद

स्वच्छता अभियान के तहत विधिक जागरूकता सचिव पल्लवी आनंद ने बताया कि स्वच्छता को लेकर दूसरों को भी जागरूक किया जाएगा. इसके साथ ही कोर्ट परिसर को प्लास्टिक फ्री जोन बनाने का प्रयास रहेगा. पल्लवी आनंद ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे कोर्ट परिसर को साफ रखने में सहयोग करें. उन्होंने लोगों से कोर्ट परिसर ही नहीं अपने आस-पड़ोस को भी साफ रखने की अपील की. वहीं ग्रीन पूर्णिया के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. अनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि ग्रीन पूर्णिया इससे पहले भी कोर्ट परिसर की सफाई कर चुका है. मगर इस बार जिला एवं सत्र न्यायाधीश पुरुषोत्तम मिश्रा और अन्य न्यायिक पदाधिकारियों ने ग्रीन पूर्णिया का भरपूर सहयोग किया और उनके सहयोग की बदलौत ही कोर्ट परिसर की सफाई संभव हो सकी.

फोटो- 4 पूर्णिया 13- सफाई अभियान में शामिल जिला जज व ग्रीन पूर्णिया के अध्यक्ष डॉ एके गुप्ता.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें