25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शराब तस्कर के मुख्य सरगना तक पहुंचने के लिए पुलिस टीम गठित

पुलिस ने शराब तस्करी में शामिल गिरफ्तार ट्रक चालक और खलासी शेर मोहम्मद और शाहआलम को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

पौआखाली. पुलिस ने शराब तस्करी में शामिल गिरफ्तार ट्रक चालक और खलासी शेर मोहम्मद और शाहआलम को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने मद्यनिषेध एवं बिहार राज्य उत्पाद अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद रविवार को जेल भेजा है. इससे पहले पुलिस ने शेर मोहम्मद और शाहआलम से काफी पूछताछ की है कि आखिर 572 पेटियों में बंद विदेशी शराब की बोतलें कहां और किनको पहुंचाना था ? बड़े पैमाने पर हो रही शराब तस्करी के पीछे कौन लोग शामिल हैं और उनका नेटवर्क कहां तक फैला हुआ है ? क्या इससे पहले भी बड़ी मात्रा में शराब की खेप की तस्करी की जा चुकी है ? क्या जब्त ट्रक का मालिक इसका सरगना है ? इन सारे सवालों के जवाब में पुलिस को शेर मोहम्मद और शाहआलम ने जो भी बताया, पुलिस फिलहाल उसे सार्वजनिक नहीं करना चाह रही है. पुलिस फॉरवर्ड और बैकवर्ड लिंकेज के लिए जो भी जरूरी जानकारियां इकट्ठा कर रही है उसे फिलहाल आगे की कार्रवाई के लिए गुप्त रख रही है. इस मामले में पुलिस सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक ट्रक चालक शेर मोहम्मद और शाहआलम को नहीं पता है कि उनके वाहन में लदी 5148 लीटर शराब आखिर किसकी है. पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के रास्ते शराब की खेप लाने के दौरान उन्हें उनके मोबाइल फोन पर किन्हीं के द्वारा बस इतना ही कहा जाता कि उन्हें अररिया तक पहुंचना है, फिर आगे कहां किधर जाना है अररिया पहुंचने के बाद बताया जाएगा. दोनों ने पुलिस को बताया है कि वे लोग पहली बार शराब की खेप को पहुंचाने का काम कर रहे थे. हालांकि शेर मोहम्मद और शाहआलम को जिन नंबरों से फोन आता था उन नंबरों की टेक्निकल सेल से सीडीआर निकालकर पड़ताल की जा रही है. सीडीआर के माध्यम से टेक्निकल सेल इस शराब तस्करी में शामिल मास्टर माइंड तक पहुंचने की फिराक में है. क्या है मामला शुक्रवार की देर रात पौआखाली थानाध्यक्ष आशुतोष मिश्रा दलबल के साथ मद्य निषेध एवं बिहार राज्य उत्पाद इकाई पटना से मिली सूचना के उपरांत एसडीपीओ मंगलेश कुमार सिंह के दिशा-निर्देश पर एनएच 327 ई मार्ग पर यूपी नंबर वाली एक ट्रक को जब्त किया था. ट्रक पर लोड पावर ट्रांसफार्मर के अंदर रखे 572 पेटियों में से 5148 लीटर विदेशी शराब बरामद कर हड़कंप मचा दिया था. इस मामले में जब्त ट्रक के चालक शेर मोहम्मद और खलासी शाहआलम जो यूपी के मेरठ जिले के निवासी हैं, उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें