29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: वज्रपात से खेत में धान रोपाई कर रही एक महिला की मौत, सात अन्य जख्मी

Bihar News: बिहार के बांका में रजौन थाना क्षेत्र के अंतर्गत नरीपा गांव स्थित सिसवा बांध के समीप एक खेत में रविवार को दोपहर बाद वज्रपात से धान की रोपाई कर रही आठ महिला मजदूर जख्मी हो गयी.

Bihar News: बिहार के बांका में रजौन थाना क्षेत्र के अंतर्गत नरीपा गांव स्थित सिसवा बांध के समीप एक खेत में रविवार को दोपहर बाद वज्रपात से धान की रोपाई कर रही आठ महिला मजदूर जख्मी हो गयी. जिसमें एक महिला की मौके पर मौत हो गयी. वही इस घटना में गांव के ही सात अन्य महिला गंभीर रुप से जख्मी हो गयी.

अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया

सभी जख्मी महिला को स्थानीय लोग व परिजनों के द्वारा आनन-फानन में उपचार के लिए रजौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां चिकित्सक के द्वारा उपचार किया गया. ग्रामीणों ने बताया कि सिसवा बांध में गांव के ही किसान बलराम प्रसाद सिंह के खेत में आठ महिला एक साथ धान रोपनी का कार्य कर रही थी. इसी बीच बारिश के दौरान वज्रपात होने से उक्त गांव के श्रीधर शर्मा की पत्नी पातो देवी (45) की मौके पर मौत हो गयी. हालांकि परिजनों के द्वारा उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सक ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़े: बक्सर में दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर, दो लोगों की मौत

मृतका के पति बेंगलुरु में मजदूरी करता है

उधर महिला की मौत की सूचना पर एसआई रवि कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतका के पति श्रीधर शर्मा बेंगलुरु में मजदूरी करता है. मृतका अपने पीछे पति, दो पुत्र बाल्मीकि कुमार व सूरज कुमार तथा अविवाहित पुत्री लवली कुमारी को पीछे छोड़ गयी है. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुराहाल है.

वज्रपात से जख्मी महिला का नाम

  1. राजो देवी (40), पति अजय यादव.
  2. प्रेमा देवी (28), पति शिव पूजन पासवान.
  3. पारो देवी (55), पति कमलेश्वरी शर्मा.
  4. प्रेमा देवी (35), पति मनोज शर्मा.
  5. प्रमिला देवी (40), पति फूलेश्वर शर्मा.
  6. बेबी देवी (35), पति सोनू शर्मा.
  7. मनोरमा देवी (50), पति स्व. रंजीत शर्मा.

कहते हैं अंचलाधिकारी.

.अंचलाधिकारी कुमारी सुषमा ने बताया कि मृतका के परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना के तहत आपदा विभाग की ओर से सहायतार्थ राशि दी जायेगी. वहीं जख्मी महिला को भी सहायता दिलाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें