31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bettiah News : सहायक शिक्षिका की फर्जी हस्ताक्षर बनाने में फंसे एचएम, प्राथमिकी दर्ज

Bettiah News : परसौनी पंचायत के राजकीय प्राथमिक विद्यालय भुवन महतो के टोला के प्रधानाध्यापक फर्जीवाड़े में फंस गए हैं.

Bettiah News : सिकटा . प्रखंड की परसौनी पंचायत के राजकीय प्राथमिक विद्यालय भुवन महतो के टोला के प्रधानाध्यापक फर्जीवाड़े में फंस गए हैं. प्रधानाध्यापक के विरुद्ध बलथर थाने में प्रथमिकी दर्ज की गई है. इन पर शिक्षक उपस्थिति पंजी में सहायक शिक्षिका अंजली राज के स्थान पर फर्जी हस्ताक्षर बनाने एवं विभागीय निर्देश का अनुपालन नहीं करने का आरोप है. मामले में बीइओ संजय कुमार ने पुलिस को आवेदन सौंपा है.

Bettiah News : विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया.

दिये आवेदन में बताया है कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय भुवन महतो के टोला की सहायक शिक्षिका अंजली राज की लगातार अनुपस्थित रहने की शिकायत मिल रही थी. जिसे लेकर एक मई 24 को विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया. उस दिन वह अनुपस्थित थी. आकस्मिक अवकाश का आवेदन था पर किसी दूसरे के द्वारा लिखा हुआ था. शिक्षकोपस्थिति पंजी का अवलोकन किया गया तो दर्ज हस्ताक्षर में अंतर देखा गया. दैनिक निरीक्षक के क्रम में धोखे में रखकर शिक्षिका के स्थान पर सफाई कर्मी का फोटो खिचवाया गया था. फिर 11 जुलाई को औचक निरीक्षण किया गया. पदस्थापित तीन शिक्षकों में विद्योतमा कुमारी व अंजली राज विद्यालय में अनुपस्थित थी. बावजूद शिक्षकोपस्थिति पंजी में दोनों का हस्ताक्षर दर्ज था. इस बीच छात्रों समेत विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव अनिता देवी ने पूछने पर बताया कि अंजली राज कभी कभी विद्यालय आती हैं. इधर पंद्रह दिन से नहीं आ रही हैं, लेकिन उनका हस्ताक्षर प्रधानाध्यापक आलोक यादव द्वारा बनाया गया था. थानाध्यक्ष नितीश कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें