29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दलसिंहसराय बाजार बंद करा व्यवसायियों ने जताया विरोध

स्थानीय थाना से महज सौ मीटर की दूरी पर शनिवार की देर शाम गल्ला व्यवसायी विपिन कुमार को गोली मारकर हुई लूटपाट के विरोध में रविवार को दलसिंहसराय खाद्यान्न व्यवसायी संघ ने बाजार बंद रखा.

दलसिंहसराय : स्थानीय थाना से महज सौ मीटर की दूरी पर शनिवार की देर शाम गल्ला व्यवसायी विपिन कुमार को गोली मारकर हुई लूटपाट के विरोध में रविवार को दलसिंहसराय खाद्यान्न व्यवसायी संघ ने बाजार बंद रखा. शहर के गोला रोड से संघ के अध्यक्ष संतोष सुरेका, सुधीर चौधरी, राजद के चंदन प्रसाद के नेतृत्व में शहर की सुरक्षा को लेकर बैठक की गई. इसके बाद दुकानदार शांतिपूर्ण मार्च शहर में निकालकर लोगों से अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की. व्यवसायी और खाद्यान्न संघ के प्रतिनिधि ने एसडीपीओ विवेक कुमार शर्मा और थानाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा. इसमें बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग की गयी है. कहा गया है कि अगर जल्द बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो व्यवसायी और जनप्रतिनिधि सड़क पर आंदोलन करेंगे. इस दौरान मुकेश ठाकुर, उत्सव जायसवाल, अंजय साह, संजय कुमार, बसंत कुमार, अनिल साह, मुकेश कुमार आदि थे. स्वर्ण व्यवसायी संघ के अध्यक्ष अनिल सोनी ने भी बंदी का समर्थन किया. स्वर्ण दुकानदारों से अपनी दुकानें बंद रखी. स्वर्ण कारोबारी संघ के पूर्व अध्यक्ष चंदन प्रसाद ने बताया कि पूर्व में भी शहर की सुरक्षा को लेकर कई बार पुलिस पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि के साथ बैठक हुई है. कुछ दिनों तक पैदल गश्ती होती रही, फिर बंद हो जाती है. जबकि पूर्व में बाजार में दो पुलिस नाका है. यह कई वर्षों से बंद पड़ा है. एक गोला घाट और एक बड़ी ठाकुरबाड़ी. ऐसी घटना पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाती है. इधर, जानकारी मिली है कि हथियारबंद बदमाशों ने गोली मारकर व्यवसायी विपिन की दुकान से गल्ला सहित एक लाख 60 हजार रुपये लूट की पूरी घटना दुकान के आसपास लगी सीसीटीवी में कैद है. इसमें साफ दिख रहा है कि एक अपाचे बाइक पर आये तीन बदमाशों ने पहले आसपास के दुकानदारों से गल्ला कारोबारी का नाम पूछते हुए घुसे. दुकानदार को गोली मारते हुए दुकान में रखा गल्ला लेकर भाग गये. स्थानीय लोगों द्वारा हल्ला करते हुए बदमाशों के भागने के दिशा में कुछ दूर पीछा भी किया गया. लेकिन, तब तक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर नदी किनारे की ओर फरार हो गये. डीएसपी विवेक कुमार शर्मा, थानाध्यक्ष राकेश कुमार रंजन सहित कई आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर सीसीटीवी खंगालने में जुटे हैं. दुकान के आसपास के लोगों से पूछताछ कर तीनों बदमाशों की पहचान में पुलिस जुटी है. घटना के समय मौजूद आसपास के लोगों से भी पुलिस ने जानकारी ली गयी है. इस संबंध में थानाध्यक्ष राकेश कुमार रंजन ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की लेकर गंभीरता से जांच कर रही है. कई सीसीटीवी में अपराधी का चेहरा सामने आया है. जल्द ही घटना में शामिल तीनों बदमाशों को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी.

गोलीकांड से सहमा दलसिंहसराय

थाना क्षेत्र के डैनी चौक एसएच 88 सड़क पर 22 जुलाई को अनुमंडल कोर्ट जा रहे बाइक सवार उजियारपुर थाना क्षेत्र के पचपैका गांव निवासी अनिल महतो उर्फ विनोद महतो (55) की तीन बाइक सवार बदमाशों ने अंधाधुंध गोली मार हत्या कर दी. इस घटना के दो सप्ताह के अंदर दूसरी बार शहर में गोली मारकर लूट की घटना से पुलिस के कार्यशैली पर लोग सवालिया लगा रहे हैं. शहरवासियों में भय का माहौल भी बना हुआ है. लोगों का कहना है कि दलसिंहसराय में क्राइम का ग्राफ बढ़ गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें