22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Saint Mary”s Basilica Ranchi : संत जॉन मेरी वियान्नी जीवन बदलने का आग्रह करते हैं : फादर आनंद डेविड

कैथोलिक विश्वासियों ने रविवार को आर्स (फ्रांस) के संत जॉन मेरी वियान्नी का पर्व मनाया. पुरुलिया रोड स्थित संत मरिया महागिरजाघर में सुबह आठ बजे समारोही मिस्सा हुई.

रांची. कैथोलिक विश्वासियों ने रविवार को आर्स (फ्रांस) के संत जॉन मेरी वियान्नी का पर्व मनाया. पुरुलिया रोड स्थित संत मरिया महागिरजाघर में सुबह आठ बजे समारोही मिस्सा हुई. मुख्य अनुष्ठाता पल्ली पुरोहित फादर आनंद डेविड थे. फादर आनंद डेविड ने कहा कि आर्स पल्ली में लोग भौतिकतावाद और पाप में पड़े थे. धार्मिकता समाप्त हो गयी थी. तब संत जॉन मेरी वियान्नी वहां पहुंचते हैं और अपने त्यागमय जीवन से लोगों का जीवन बदल देते हैं.

संत जॉन सचमुच पुरोहितों के लिए आदर्श हैं

फादर आनंद डेविड ने कहा कि संत जॉन मेरी वियान्नी 13-14 घंटे तक बैठकर लोगों का पाप स्वीकार कराते थे और ऐसा वे हर रोज करते थे. उनके पास दूर-दूर से लोग आते थे. वे पश्चाताप की बात करते थे और असंख्य लोगों का जीवन बदला. संत जॉन हमारा जीवन भी बदलने का आग्रह करते हैं. हम अपना पाप का पुराना जीवन बदलें और नये जीवन में प्रवेश करें. संत जॉन मेरी वियान्नी पुरोहितों के लिए भी चुनौती देते हैं कि हम अपनी जिम्मेदारी को समझें और ईश्वर की महिमा के लिए काम करें. जरूरी है कि हम भौतिकता में न फंसे और अगर भौतिकता में जी रहे हैं, तो उसके लिए पश्चाताप करें. संत जॉन सचमुच पुरोहितों के लिए आदर्श हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें