24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Raksha Bandhan Plan: ऐसे करें डे आउट आउट प्लेन अपनी बहन-भाई के साथ, आप भी जानें

Raksha Bandhan Plan : रक्षाबंधन के दिन को अपने भाई-बहन के अकोर्डिंग डे आउट प्लेन करें और उन्हे स्पेशल फील करवाएं, आईए इस लेख में जानिए कुछ अनोखे आईडियास के बारे में.

Raksha Bandhan Plan : रक्षाबंधन पर अपने भाई-बहन के साथ एक यादगार डे आउट प्लान करना आपके रिश्ते को और भी खास बना सकता है, इस त्योहार को खास बनाने के लिए कुछ शानदार आइडियाज निम्नलिखित हैं:-

फैमिली पिकनिक प्लेन करें:

  • एक खूबसूरत पार्क या गार्डन में पिकनिक का आयोजन करें, इसके लिए खासतौर पर प्रिय व्यंजन, स्नैक्स और मिठाइयों की तैयारी करें, एक साथ बैठकर खाना और खेल खेलना सबको खुश कर देगा और इस दिन को खास बना देगा.

Also see :

सिटी टूर करें:

  • अपने शहर के फेमस जगहों का टूर करें, ऐतिहासिक स्थल, संग्रहालय या आर्ट गैलरी की यात्रा आपके डे आउट को मजेदार और जानकारीपूर्ण बना सकती है, नए स्थानों की खोज में मिलकर समय बिताना एक अच्छा एक्सपिरिएंस होगा.

Also read : Raksha Bandhan Special : इस रक्षा बंधन अपनी बहन को कराये स्पेशल फील, फॉलो करें ये आसान टिप्स

मूवी देखना प्लेन करें:

  • घर पर एक मूवी मैराथन का आयोजन करें, बहन-भाई के पसंदीदा फिल्में चुनें और एक आरामदायक माहौल बनाएं, पॉपकॉर्न, सॉफ्ट ड्रिंक और स्नैक्स के साथ एक बेहतरीन मूवी नाइट का आनंद लें और इस दिन को खास बनाएं.

Also read : Chocolate Cake Recipe : भाई को खुश करने के लिए बनाएं ये चॉकलेट केक, स्पेशल हो जाएगी ये राखी, जानिए बनाने की विधि

खाना पकाने की क्लास लें:

  • एक साथ खाना पकाने की क्लास लें या घर पर ही नया व्यंजन तैयार करें, यह गतिविधि मजेदार और सीखने लायक हो सकती है, और साथ ही आपको एक साथ खाना पकाने का आनंद मिलेगा.

एडवेंचर एक्टिविटी करें:

  • यदि आप और आपके भाई-बहन रोमांच पसंद करते हैं, तो एक एडवेंचर एक्टिविटी जैसे ट्रैकिंग, कैम्पिंग, या बंजी जंपिंग का प्लान करें, यह आपके रिश्ते को नई ऊर्जा और उत्साह से भर देगा.

Also read : Monsoon Tips : बरसात में कार से आ रही है अजीब सी गंध, आज ही फॉलो करें ये काम

स्ट्रोल और चाय का आनंद लें:

  • एक शांतिपूर्ण स्ट्रोल पर जाएं और किसी सुंदर कैफे में बैठकर चाय या कॉफी का आनंद लें, बातचीत और हंसी-ठिठोली के साथ यह एक रिलैक्सिंग डे आउट हो सकता है.

Also read : Baby Name List : ये 15 नाम रहेंगे बच्चों के लिए खास, आज ही चुन लीजिए

Also read : Tricks to make food faster: खाना बनाना चाहते हैं ? मगर झटपट, जानिए ये ट्रिक्स

शॉपिंग प्लेन करें:

  • मॉल या बाजार की शॉपिंग करें, साथ में नए कपड़े या गिफ्ट्स खरीदें, शॉपिंग के दौरान एक दूसरे की पसंद-नापसंद को जानना और ट्राई करना भी एक मजेदार एक्सपिरिएंस हो सकता है.

क्रिएटिव वर्कशॉप जॉइन करें:

  • पेंटिंग, क्राफ्ट या कोई अन्य क्रिएटिव वर्कशॉप जॉइन करें, यह एक साथ मिलकर कुछ नया सीखने और बनाने का अच्छा तरीका हो सकता है.

Also read : Children Health Tips: बच्चों को न खिलाएं ये सब्जियां, हो सकती है सेहत खराब, आप भी जानें

रेस्टोरेंट का एक्सपिरिएंस लें:

  • किसी नए या पसंदीदा रेस्टोरेंट में जाकर लंच या डिनर का आनंद लें, रेस्टोरेंट का खास डिश ट्राई करें और एक अच्छा समय बिताएं.

Also read : Relationship Tips : एक हेल्थि रिलेशनशिप बनाने की खास 10 बातें, आज ही अपना लें

फोटो सेशन करें:

एक फोटो सेशन का आयोजन करें और त्योहार की खास यादों को कैमरे में कैद करें, यह न सिर्फ मजेदार होगा बल्कि भविष्य में देखने के लिए खूबसूरत यादें भी बनाएगा.

इन सुझावों के साथ आप रक्षाबंधन पर अपने भाई-बहन के साथ एक शानदार और यादगार डे आउट प्लान कर सकते हैं, यह समय एक-दूसरे के साथ बिताने का अच्छा अवसर है और आपके रिश्ते को और भी मजबूत और साथ ही स्पेशल बनाएगा,इस खास दिन को एक साथ बिताकर आप अपने रिश्ते को और भी मजबूत बना सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें