24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Good News: झारखंड में 9 कंपनियां करेंगी 11672 करोड़ का निवेश करेंगी, 7230 लोगों को मिलेगा रोजगार

Good News for Jharkhand: झारखंड में जल्द ही 9 कंपनियां 11672 करोड़ रुपए निवेश करेंगी, जिससे 7 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा.

Good News for Jharkhand: झारखंड के लिए खुशखबरी है. राज्य में 9 कंपनियां 11,672.32 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी. इनके निवेश प्रस्ताव को सिंगल विंडो क्लीयरेंस कमेटी ने मंजूरी दे दी है. जल्द ही मुख्यमंत्री के समक्ष इन कंपनियों के साथ निवेश प्रस्ताव पर समझौता किया जायेगा. इन कंपनियों में कुल 7,230 लोगों को रोजगार मिलेंगे. इनमें दो कंपनियां मेगा कंपनियां हैं, जिनके साथ एमओयू किया जायेगा.

7 कंपनियों का निवेश 1000 करोड़ रुपए से कम

7 कंपनियों का निवेश 1000 करोड़ रुपये से कम है, इन्हें लेटर ऑफ इंटेट (एलओआइ) दिया जायेगा. जानकारी के अनुसार, जल्द ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इन कंपनियों को एमओयू के लिए समय देंगे. प्रोजेक्ट भवन सभागार में एमओयू होगा. उद्योग विभाग इसकी तैयारी में जुटा है.

इन 7 कंपनियों को दिया जायेगा एलओआइ

  • एग्रीटी स्टील एंड पावर लिमिटेड : यह कंपनी 490 करोड़ की लागत से रामगढ़ में स्टील प्लांट लगायेगी. 500 लोगों को रोजगार देने की बात कंपनी की ओर से कही गयी है.
  • नरसिंह इस्पात लिमिटेड : यह कंपनी सरायकेला-खरसावां में 550 करोड़ की लागत से स्टील प्लांट लगायेगी. कंपनी द्वारा 200 लोगों को रोजगार देने की बात कही गयी है.
  • गजानन फेरो प्राइवेट लिमिटेड : कंपनी द्वारा सरायकेला-खरसावां जिले के कादंबेरा में 300 करोड़ की लागत से स्टील प्लांट लगाया जायेगा. कंपनी में 860 लोगों को रोजगार मिलेंगे.
  • केजी स्प्रीट्स एलएलपी : इस कंपनी द्वारा गोविंदपुर धनबाद में इथेनॉल प्लांट लगाया जायेगा. इसमें 217.87 करोड़ रुपये का निवेश किया जायेगा और 220 लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा.
  • एसएम स्टील एंड पावर लिमिटेड : यह कंपनी सरायकेला-खरसावां जिले के नीमडीह में 8485 करोड़ की लागत से स्टील प्लांट लगायेगी. कंपनी की ओर से 4400 लोगों को रोजगार देने का दावा किया गया है.
  • द इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स लिमिटेड : यह कंपनी 1270 करोड़ की लागत से स्टील वायर का प्लांट लगायेगी. कंपनी ने 600 लोगों को रोजगार देने की बात कही है.
  • वनराज स्टील प्राइवेट लिमिटेड : कंपनी की ओर से चांडिल में 250 करोड़ रुपये का निवेश किया जायेगा. इसमें 330 लोगों को रोजगार मिलेंगे.
  • सरलाल इंजीनियरिंग लिमिटेड : कंपनी की ओर से 59.85 करोड़ की लागत से गम्हरिया में स्टील प्लांट लगाया जायेगा. जहां 60 लोगों को रोजगार मिलेंगे.
  • ग्लोबस स्पिरिट लिमिटेड : कंपनी की ओर से पूर्वी सिंहभूम में इथेनॉल और स्पिरिट प्लांट लगाये जायेंगे. कंपनी द्वारा 49.60 करोड़ का निवेश किया जायेगा और 60 लोगों को रोजगार के अवसर दिये जायेंगे.

Jharkhand Trending Video

Also Read

रामेश्वर उरांव का ऐलान- झारखंड में निवेश के साथ रोजगार बढ़ाएंगे, 10 लाख करोड़ की होगी जीडीपी

वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर बोले- विभाग राशि तो मांगते हैं लेकिन नहीं देते राजस्व जुटाने पर ध्यान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें