27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Shravani Mela : तीसरी सोमवारी पर देवघर में कांवरियों ने जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ क्यों की नारेबाजी?

Shravani Mela : सावन की तीसरी सोमवारी पर देवघर में बाबा के भक्तों ने जिला प्रशासन और झारखंड सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जानें क्या है इसकी वजह.

Shravani Mela : श्रावण मास की तीसरी सोमवारी के दिन ढाई लाख से अधिक शिवभक्त कांवर लेकर बाबाधाम पहुंचे. इस दौरान अचानक कुछ कांवरिये उग्र हो गए और उन्होंने जिला प्रशासन और झारखंड सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. दूसरी ओर, सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच बाबा भोलेनाथ के भक्त जलार्पण कर रहे हैं. भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है.

Shravani Mela Deoghar Baba Dham Jharkhand
रविवार की रात से ही देवघर में लगी शिव भक्तों की भीड़. फोटो : प्रभात खबर

डीसी और एसपी सहित पूरा प्रशासनिक महकमा मेला क्षेत्र की निगरानी कर रहा है. सुबह 4:00 बजे आम भक्तों के लिए जलार्पण शुरू हुआ. हालांकि, कांवरियों का रेला रविवार की रात से ही देवघर पहुंचने लगा था. भीड़ का अनुमान प्रशासन को पहले से ही था, इसलिए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में रहा. कंपोजिट कंट्रोल रूम से पूरे मेला क्षेत्र की मॉनिटरिंग प्रशासनिक पदाधिकारी कर रहे हैं.

Deoghar Shravani Mela Control Room
कंट्रोल रूम से मेला क्षेत्र की निगरानी कर रहे वरीय पदाधिकारी. फोटो : प्रभात खबर

किसी भी स्थिति से निबटने के लिए देवघर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. एटीएस, एनडीआरएफ, सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस के जवानों को चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिया गया है. कांवरियों की भीड़ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कांवरिया रूट लाइन में एक कतार नहीं थी. कांवरियों की 4-5 कतारें बन गईं, जिसकी वजह से लाइन को व्यवस्थित करने में काफी दिक्कत हुई.

Shravani Mela Vehicles In Deoghar
वाहनों की वजह से देवघर में यातायात व्यवस्था चरमराई. फोटो : प्रभात खबर

श्रावणी मेला में हर तरफ से बाबा धाम आने वाले वाहनों की संख्या बढ़ जाती है. वाहनों के ठहराव के लिए हर एंट्री प्वाइंट के पास वाहन पड़ाव बनाए गए हैं, लेकिन भीड़ इतनी ज्यादा है कि वाहनों को बॉर्डर पर ही रोकना पड़ रहा है. खासकर सुल्तानगंज से देवघर आने वाले मार्ग पर दर्दमारा के पास वाहनों की भीड़ अधिक लग गई है.

Shravani Mela Kanwariya On Road
सड़क पर बैठ गए कांवरिये. फोटो : प्रभात खबर

कई जगह आक्रोशित कांवरियों ने सड़क जाम कर दिया. वे सड़कों पर बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. आक्रोशित कांवरियों ने देवघर शहर के फव्वारा चौक के पास जाम कर दिया. प्रशासन के विरुद्ध वाहन चालकों ने मोहनपुर के पास और तीर नगर के पास प्रदर्शन किया, जिससे जाम लग गया और यातायात व्यवस्था चरमरा गई. सूचना मिलते ही एसपी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और कांवरियों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया.

Also Read

Shravani Mela 2024 Live: तीसरी सोमवारी पर देवघर में केसरिया सैलाब, बाबा पर जलार्पण के लिए कांवरिये बेकरार

श्रावणी मेला : कांवरिया पथ खिजुरिया में दिखा अद्भुत नजारा, ढोल-बाजे पर थिरकते रहे रायगढ़ से आये कांवरिेये

Shravani Mela: पिट्ठू बैग में गंगाजल लाने का युवाओं में बढ़ा चलन, बारिश की फुहारों के बीच बाबानगरी आ रहे शिवभक्त

श्रावणी मेला 2024: देवघर बाबाधाम में बढ़ीं कूपन की दरें, शीघ्रदर्शनम के लिए देने होंगे अब 600 रुपये

Shravani Mela 2024: बाबा नगरी देवघर में इस साल क्या भाव बिकेगा पेड़ा? यहां देखें सरकारी रेट

Shravani Mela 2024 Live: गिरिडीह में कांवड़ियों से भरी बस पलटी, कई लोग चोटिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें