27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UK Riots Update: दंगों की आग में ब्रिटेन, कई शहर चपेट में, ऐक्शन में PM कीर स्टार्मर

UK Riots Update: यूनाइटेड किंगडम यानी ब्रिटेन में प्रवासी विरोधी दक्षिणपंथी समूहों से जुड़ी हिंसा और हिंसक झड़प का गतिरोध लगातार जारी है.

UK Riots: यूनाइटेड किंगडम यानी ब्रिटेन में प्रवासी विरोधी दक्षिणपंथी समूहों से जुड़ी हिंसा और हिंसक झड़प का गतिरोध लगातार जारी है. इस मामले में पुलिस ने अभी तक करीब 100 लोगों को अरेस्ट किया है. वहीं इस हिंसा मामले में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टॉर्मर ने आला अफसरों को चरमपंथी तत्वों और समूहों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है. 

Also Read:Weather Forecast: अगले 24 घंटे UP में भारी बारिश-आंधी-तूफान और वज्रपात, IMD ने जारी किया अलर्ट 

ब्रिटेन की गृहमंत्री ने दी चेतावनी (Britain Riots)

शनिवार 3 अगस्त को चरमपंथियों  ने ब्रिस्टल, लीड्स, ब्लैकपूल, स्टोक-ऑन-ट्रेंट, लिवरपूल, हल, बेलफास्ट, नॉटिंघम और मैनचेस्टर में पथराव किया. पटाखे भी फेंके गए. इसके अलावा उन्होंने उस होटल की खिड़कियों को भी तोड़ा जहां देश में शरण चाहने वाले लोग ठहरे हुए थे. ब्रिटेन की गृह मंत्री यवेट कूपर ने चेतावनी देते हुए हिंसक भीड़ से कहा कि वे इस तरह के हिंसा और आपराधिक अव्यवस्था की कीमत चुकाएंगे.

पूरे ब्रिटेन में प्रदर्शन होने की आंशका

पूरे ब्रिटेन में दक्षिणपंथी गुट की ओर से प्रदर्शन होने की आशंका है, साथ ही इसके जवाब में भी प्रदर्शन की योजना बनाई जा रही है. दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं का पूरे ब्रिटेन में नस्लवाद विरोधी प्रदर्शनकारियों से आमना-सामना इससे पहले भी हो चुका है. आयरलैंड की राजधानी बेलफास्ट से लेकर ब्रिटेन के लिवरपूल और ब्रिस्टल तक हिंसक घटना देखने को मिले.

Also Read:Historic day of 5th August: धारा 370 हटने से लेकर राम मंदिर की आधार शिला तक, जानें 5 अगस्त के दिन का महत्व    

ब्रिटेन हिंसा में 300 लोग शामिल 

मर्सीसाइड पुलिस ने इस पूरे घटना की जानकारी देते हुए बताया कि लिवरपूल में करीब 300 लोग हिंसा में शामिल थे. उन्होंने एक सामुदायिक इकाई में आग लगा दी गई. इस सामुदायिक इकाई को देश के सबसे वंचित वर्गों में से एक को सहायता प्रदान करने के लिए पिछले साल खोला गया था. 

ब्रिटेन के PM ने हमले की निंदा की

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने शरणार्थियों के लिए बने होटल पर हिंसक भीड़ द्वारा की गई हमले की कड़ी निंदा की है. कीर स्टार्मर ने रविवार 4 अगस्त को दोपहर 10 डाउनिंग स्ट्रीट से दिए गए एक बयान कहा कहा कि हम इन गुंडों को न्याय के कठघरे में लाने के लिए जो भी करना होगा वो करेंगे. 

Also Read:UK Riots: कौन है ब्रिटेन दंगों के पीछे धुर-दक्षिणपंथी समूह?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें