24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Apple ने भारत में बनाया रेवेन्यू का रिकॉर्ड, PM Modi ने X पर पोस्ट कर कही यह बात

PM Modi Apple Make In India: स्थानीय विनिर्माण ताकत का शानदार प्रदर्शन कर ऐपल ने भारत में रेवेन्यू का रिकॉर्ड बनाया है. इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक खास पोस्ट किया है.

PM Modi Apple Make In India: ऐपल ने भारत में कमाई के मामले में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. आईफोन बनानेवाली टॉप टेक कंपनी ने ऐपल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि जून तिमाही में कंपनी ने भारत समेत करीब 25 देशों में रिकॉर्ड रेवेन्यू वृद्धि दर्ज की है. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक खास पोस्ट किया है.

Apple यूजर्स को नये AI फीचर्स के लिए करना होगा इंतजार, मिलेगा अक्टूबर में अपडेट

भारत में iPhone की कीमतों में बड़ी कटौती, अब सिर्फ इतनी कीमत पर खरीद सकेंगे आइफोन के टॉप मॉडल्स

Apple Maps on Web: ऐपल मैप्स वेब ब्राउजर पर उपलब्ध, गूगल मैप्स के लिए बढ़ी चुनौती

पीएम मोदी ने क्या पोस्ट किया है?

स्थानीय स्तर पर विनिर्माण के दम पर ऐपल ने भारत में जो रिकॉर्ड रेवेन्यू कमाया है, उसे लेकर पीएम मोदी भी उत्साहित नजर आये. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा है कि यह वास्तव में बहुत खुशी की बात है. इलेक्ट्रॉनिक्स में भारत की ताकत हमारी अभिनव युवा शक्ति से प्रेरित है. यह सुधारों और बढ़ावा देने पर हमारे जोर का भी प्रमाण है.

कितना बढ़ा ऐपल का रेवेन्यू?

ऐपल की अप्रैल-जून तिमाही में शुद्ध आय 7.8 प्रतिशत बढ़कर 21.44 अरब डॉलर हो गई. यह एक साल पहले इसी अवधि में 19.8 अरब अमेरिकी डॉलर थी. अप्रैल-जून तिमाही में कुल शुद्ध बिक्री 4.8 प्रतिशत बढ़कर 85.77 अरब अमेरिकी डॉलर हो गई. यह 2023 अप्रैल-जून तिमाही में 81.79 अरब अमेरिकी डॉलर थी.

ऐपल सीईओ टिम कुक ने रेवेन्यू पर क्या कहा?

ऐपल के सीईओ टिम कुक बताया कि कंपनी ने जून तिमाही में 85.8 अरब अमेरिकी डॉलर का नया रेवेन्यू रिकॉर्ड दर्ज किया, जो एक साल पहले की तुलना में लगभग पांच प्रतिशत अधिक है. यह हमारी उम्मीद से भी बेहतर है. हमने भारत, कनाडा, मेक्सिको, फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन सहित 24 से अधिक देशों तथा क्षेत्रों में तिमाही के दौरान रिकॉर्ड राजस्व हासिल किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें