30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TS LAWCET Counselling 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू, यहां देखें रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

TS LAWCET Counselling 2024: ऑनलाइन मोड में आयोजित किए जा रहे काउंसलिंग प्रक्रिया में TS LAWCET 2024 में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए आज, 5 अगस्त से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया गई है.

TS LAWCET Counselling 2024: तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन के द्वारा तेलंगाना स्टेट लॉ कॉमन एंट्रेंस टेस्ट काउंसलिंग 2024 प्रक्रिया आज, 5 अगस्त से शुरू कर दी गई है.परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवार काउंसलिंग के लिए आधिकारिक वेबसाइट lawcetadm.tsche.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं.जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार, रजिस्ट्रेशन विंडो 20 अगस्त को बंद कर दी जाएगी.एलिजिबल हुए उम्मीदवारों की लिस्ट 21 अगस्त को प्रकाशित कर दी जाएगी.

आज से शुरू हो चुकी है काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

तेलंगाना स्टेट लॉ कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए एलिजिबल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट lawcetadm.tsche.ac.in पर जाकर तीन-वर्षीय या पांच-वर्षीय एलएलबी कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं.रजिस्ट्रेशन एवं वेरिफिफिकेशन प्रक्रिया के लिए आवेदकों को आवेदन शुल्क के तौर पर 800 रुपये देने होंगे वही एससी और एसटी उम्मीदवारों को शुल्क के तौर पर 500 रुपये देंगे होंगे, जो की नॉन रिफंडेबल होगा.उम्मीदवारों को किसी तरह का कोई कॉल लेटर नहीं भेजा जाएगा.वेब काउंसलिंग में भाग ले रहे उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा की इस प्रक्रिया से सीट की गारंटी नहीं मिलती हैं.

Also Read: Study MBBS in Bangladesh: भारतीय छात्रों के मेडिकल की पढ़ाई के लिए बांग्लादेश बनता जा रहा पसंदीदा देश

TS LAWCET Counselling 2024: क्या है पात्रता

•तीन साल के एलएलबी कोर्स के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री पूरी होनी चाहिए जिसमें सामान्य वर्ग के लिए कम से कम 45% अंक, ओबीसी को 42% और एससी/एसटी के लिए 40% अंक आवश्यक है.

•पांच वर्षीय एलएलबी कोर्स के लिए, उम्मीदवारों को सामान्य वर्ग के लिए 45%, ओबीसी के लिए 42% और एससी/एसटी के लिए 40% कुल अंकों के साथ दो साल की इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी हैं.

TS LAWCET Counselling 2024: महत्वपूर्ण तिथियां

•5 अगस्त से 20 अगस्त: रजिस्ट्रेशन के समय रजिस्ट्रेशन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करना होगा.वेरिफिकेशन के लिए उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट्स की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करनी होंगी.

•7 अगस्त से 10 अगस्त: स्लॉट बुकिंग के द्वारा स्पेशल कैटेगरी सर्टिफिकेट जैसे एनसीसी/सीएपी/पीएच/स्पोर्ट्स का फिजिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा.

•21 अगस्त, 2024: एलिजिबल रजिस्टर्ड उम्मीदवारों की वेरिफाइड लिस्ट जारी की जाएगी और ई-मेल और कॉल के माध्यम से किसी तरह के सुधार होने पर संपर्क किया जाएगा.

•22 अगस्त से 23 अगस्त: फेज 1 अंतर्गत वेब ऑप्शन का प्रयोग.

•24 अगस्त: वेब ऑप्शन फेज 1 को एडिट करने का विकल्प

•27 अगस्त: अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों की कॉलेज वाइस लिस्ट वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी.

•28 अगस्त से 30 अगस्त: ओरिजिनल सर्टिफिकेट्स के वेरिफिकेशन के लिए संबंधित कॉलेजों को रिपोर्ट करना होगा.

यहां देखें रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

•आधिकारिक वेबसाइट lawcetadm.tsche.ac.in को ओपन करें.

•होमपेज पर ‘TS LAWCET 2024 पंजीकरण’ लिंक पर क्लिक करें.

•अपना हॉल टिकट नंबर और रैंक का उपयोग करके लॉगिन करें.

•रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में ₹800 (आरक्षित वर्ग ₹500) का भुगतान करके काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करें.

Also Read: Today in History 5 August: 5 अगस्त भारत के इतिहास में क्यों है खास, देखें इस दिन का विशेष महत्व

Also Read: CBSE Compartment Class 10th Result 2024 हुआ जारी, यहां से करें चेक

Must Watch: कौन है जनरल वकार, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें