24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Railway : भारत-बांग्लादेश के बीच चलने वाली ट्रेनें हुईं रद्द, जानें फिर कब शुरू होगी रेल सेवा

Railway : पंद्रह दिन पहले, भारत ने हिंसक विरोध प्रदर्शनों के कारण बांग्लादेश के लिए सभी रेल सेवाओं को रोक दिया था. आज हुए बांग्लादेश में तख्ता पलट के बाद भारतीय रेलवे ने घोषणा कर बताया है कि कोलकाता और ढाका के बीच चलने वाली ट्रेनें स्थगित कर दी गई हैं.

Railway : 5 अगस्त को हुए बांग्लादेश में तख्ता पलट के बाद भारतीय रेलवे ने घोषणा कर दी है कि मौजूदा घटनाओं के कारण, कोलकाता और ढाका के बीच सप्ताह में पाँच दिन चलने वाली मैत्री एक्सप्रेस सेवा स्थगित रहेगी. बांग्लादेश में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के कारण यह सेवा पिछले 15 दिनों से बंद है. इसके अलावा, कोलकाता और खुलना के बीच सप्ताह में दो बार चलने वाली बंधन एक्सप्रेस सेवा भी अगली सूचना तक स्थगित रहेगी. भारत और बांग्लादेश के बीच चलने वाली यह ट्रेनें स्थगित रहने वाली हैं.

  • कोलकाता-ढाका मैत्री एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 13107/13108 19 जुलाई से 6 अगस्त, 2024 तक रद्द रहेगी.
  • ट्रेन संख्या 13109/13110 (कोलकाता-ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस) 19 जुलाई 2024 से 6 अगस्त 2024 तक रद्द रहेगी.
  • कोलकाता-खुलना-कोलकाता बंधन एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 13129/13130) 19 जुलाई से 6 अगस्त, 2024 तक रद्द रहेगी.
  • मिताली एक्सप्रेस ट्रेन (रेलवे-एनएफआर ट्रेन संख्या 13131/13132) 21 जुलाई 2024 से बांग्लादेश में होने के कारण फिलहाल नहीं चलेगी.

दंगों के कारण नहीं चल रहीं ट्रेन

पंद्रह दिन पहले, भारत ने हिंसक विरोध प्रदर्शनों के कारण बांग्लादेश के लिए सभी रेल सेवाओं को रोक दिया था. आज बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और अपनी बहन के साथ देश छोड़ दिया. बंगलादेश में अशांति के कारण अबतक 300 से अधिक मौतें हो चुकी हैं. इन दंगो का कारण लोगों का विवादास्पद नौकरी कोटा प्रणाली के प्रति नाराजगी थी.

Also Read : शेयर बाजार में भीषण भूचाल, सेंसेक्स ने 2226 से अधिक अंकों का लगाया बड़ा गोता

सेना प्रमुख ने दी इस्तीफे की जानकारी

सेना प्रमुख ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शेख हसीना के इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कहा कि देश पर शासन करने के लिए एक अंतरिम सरकार की स्थापना की जाएगी. उन्होंने हिंसक विरोध प्रदर्शनों के परिणामस्वरूप हुए महत्वपूर्ण आर्थिक नुकसान को भी स्वीकार किया. जनरल वकार-उज-जमान ने स्थिति की पूरी ज़िम्मेदारी ली और कहा कि वह कार्यवाहक सरकार का नेतृत्व करने में मदद करेंगे. एक टेलीविज़न संबोधन में, उन्होंने शेख हसीना के इस्तीफे के बारे में बताया. बांग्लादेश में आए दिन हिंसा की खबरें आ रही हैं.

Also Read : Mutual Funds कंपनियों पर चला सेबी का हथौड़ा, नियमों में कर दिया बड़ा बदलाव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें