24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Police Bharti: परीक्षा से ढाई घंटे पहले शुरू होगी एंट्री, सेंटर पर नहीं ले जा सकेंगे ये चीजें

केंद्रीय चयन पर्षद की सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 07 अगस्त दिन बुधवार से किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन एक ही पाली में 12:00 बजे मध्याह्न से 02:00 बजे अपराह्न तक होगा. परीक्षा की तैयारियों को लेकर गया जिला के डीएम और एसएसपी ने ब्रीफिंग की और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.

Bihar Police Bharti: केंद्रय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. गया में इसके लिए 11 केंद्र बनाये गये हैं, यहां सात, 11, 18, 21, 25 व 28 अगस्त को एक पाली में परीक्षा आयोजित होगी. कुल 6290 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. इधर शांतिपूर्ण परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम व एसएसपी आशीष भारती ने सोमवार को पदाधिकारियों और केंद्राधीक्षकों के साथ बैठक की.

परीक्षा से ढाई घंटे पहले होगी रिपोर्टिंग

दोनों ने संयुक्त आदेश जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि दोपहर 12 से दो बजे तक परीक्षा का संचालन किया जायेगा. परीक्षार्थियों के लिए रिपोर्टिंग टाइम सुबह 9:30 बजे निर्धारित है. परीक्षा में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों के प्रवेश द्वार पर ही कड़ी तलाशी ली जाएगी. किसी भी परिस्थिति में परीक्षा भवन में अभ्यर्थी घड़ी, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ अथवा किसी अन्य प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गजट के साथ प्रवेश नहीं करेंगे.

पहचान पत्र के बिना प्रवेश की अनुमति नहीं

परीक्षा की महत्ता व गरिमा को ध्यान में रखते हुए इसके स्वच्छ व कदाचारमुक्त संचालन, विधि व्यवस्था संधारण तथा गोपनीयता बनाये रखने के लिए सभी केंद्रों पर 28 स्टैटिक मजिस्ट्रेट, 22 महिला मजिस्ट्रेट, आठ गश्ती और तीन जोनल मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गयी है. परीक्षार्थियों को बिना पहचान पत्र के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.

ब्रीफिंग के दौरान डीएम एसएसपी व अन्य पदाधिकारी
ब्रीफिंग के दौरान डीएम, एसएसपी व अन्य पदाधिकारी

जिला नियंत्रण कक्ष डीएम कार्यालय में चालू रहेगा

ब्रीफिंग में बताया गया की परीक्षा के दौरान जिला नियंत्रण कक्ष डीएम कार्यालय में चालू रहेगा. जिसके प्रभार में जिला भविष्य निधि पदाधिकारी रहेंगे. जिला नियंत्रण कक्ष का संपर्क नंबर 0631-2222634 तथा पीआइआर का संपर्क नंबर 2220207 है. डीएम ने अधीक्षक व प्राचार्य, अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज व अस्पताल को निर्देश दिया कि आकस्मिक चिकित्सा सेवा के लिए मेडिकल अस्पताल में सीटिंग वाइज डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति व आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं के साथ करना सुनिश्चित करेंगे. साथ ही सिविल सर्जन को भी निर्देश दिया गया है.

Also Read: Bihar News: बस इतनी सी गलती और DMCH नर्सिंग स्कूल के प्रिंसिपल सस्पेंड

यहां बने हैं केंद्र

  • गया कॉलेज गया सीवी रमन ब्लॉकमहावीर इंटर कॉलेज स्वराजपुरी रोड
  • जगजीवन कॉलेज मानपुरपरम ज्ञान निकेतन माड़नपुर
  • गौरी कन्या हाइस्कूल लखीबाग मानपुरप्लस टू काजमी हाइस्कूल दुर्गाबाड़ी रोड
  • प्लस टू हाइस्कूल रसलपुर मानपुरप्लस टू हाइस्कूल चंदौती जेल रोड
  • अनुग्रह कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल स्टेशन रोडगवर्नमेंट गर्ल्स प्लस टू स्कूल गया
  • प्लस टू उर्दू गर्ल्स हाइस्कूल मारूफगंज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें