24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maharashtra Assembly Election: मुंबई की सभी 36 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी आम आदमी पार्टी

Maharashtra assembly Election: आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. आम आदमी पार्टी की महाराष्ट्र इकाई ने कहा है कि मुंबई में पार्टी 36 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आप ने कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

Maharashtra Assembly Election: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है. पार्टी ने ऐलान किया है कि वो आगामी चुनाव (Maharashtra Election) में 36 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि वो मुंबई की 39 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने वाली है. बता दें, महाराष्ट्र में आने वाले कुछ ही महीनों के अंदर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सियासी दल अभी से रणनीति बनाने में जुटे हैं. आगामी चुनाव में आम आदमी पार्टी के अलावा कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी और एनसीपी शरद पवार की महाविकास अघाड़ी और बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी की महायुति गठबंधन शामिल हो रहे हैं. दोनों ही गठबंधन अभी से ही चुनावी तैयारियों में लग गए हैं. आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ने की बात कर रही है.

आप ने दिया इंडिया गठबंधन को झटका
आम आदमी पार्टी की नेता और महाराष्ट्र की अध्यक्ष प्रीति शर्मा ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी मुंबई की सभी 36 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बाकी हिस्सों के लिए हमारे सहयोगी और स्वयंसेवक सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं. उन्होंने गठबंधन को लेकर कहा कि आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. विधानसभा चुनाव में आप अपने प्रत्याशी उतार रही है. लेकिन, राष्ट्रीय मुद्दों पर हम सब एक साथ है.

महाविकास अघाड़ी और महायुति गठबंधन के बीच मुख्य मुकाबला
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला महाविकास अघाड़ी और महायुति के बीच देखने को मिलेगा. महाविकास अघाड़ी (MVA) में कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी और एनसीपी शरद पवार की पार्टी शामिल है. वहीं महायुति में बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी पार्टी शामिल हैं. आम आदमी पार्टी के अलग से चुनाव लड़ने के ऐलान से इंडिया गठबंधन को झटका लगा है.

शिवसेना (यूटीबी) प्रमुख उद्धव ठाकरे आने वाले है दिल्ली
शिवसेना (यूटीबी) प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे मंगलवार से तीन दिवसीय दौरे पर नई दिल्ली आ रहे हैं. यहां वो इंडिया गठबंधन के नेताओं से मुलाकात करेंगे. पार्टी नेता और सांसद संजय राउत ने इसकी जानकारी दी है. राउत ने दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कहा कि ठाकरे की यह संवाद यात्रा है. दिल्ली में उद्धव ठाकरे तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी के नेता से मुलाकात करेंगे. बता दें, महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में अक्टूबर महीने में चुनाव हो सकते हैं.

Also Read: Bangladesh Crisis: इंडिगो ने बांग्लादेश के लिए रद्द की सभी उड़ानें, जताया खेद, जानिए और कितनी फ्लाइट हुई कैंसिल

बांग्लादेश में तख्ता पलट, देश छोड़कर भागीं शेख हसीना, सेना ने संभाला मोर्चा, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें