26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर समेत पांच मेडिकल कॉलेजों के 570 स्टूडेंट्स पूर्णिया में देंगे परीक्षा

भागलपुर समेत पांच जिले के मेडिकल कॉलेजों के लिए पूर्णिया में एमबीबीएस परीक्षा का परीक्षा केंद्र बनाया गया है. पाच मेडिकल कॉलेजों के 570 स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल होंगे.

16 अगस्त से 24 अगस्त तक थ्योरी परीक्षा व 27 अगस्त से 06 सितंबर तक प्रायोगिक परीक्षा, जीएमसीएच पूर्णिया समेत दो परीक्षा केंद्र , पूर्णिया. भागलपुर समेत पांच जिले के मेडिकल कॉलेजों के लिए पूर्णिया में एमबीबीएस परीक्षा का परीक्षा केंद्र बनाया गया है. पाच मेडिकल कॉलेजों के 570 स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल होंगे. यह परीक्षा आगामी 16 अगस्त से शुरू हो रही है जिसमें 24 अगस्त तक थ्योरी पेपर एवं 27 अगस्त से 06 सितम्बर तक प्रायोगिक परीक्षा ली जायेगी. राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय, पूर्णिया के प्रिंसिपल प्रो. डॉ. गौरीकांत मिश्रा ने बताया कि कि परीक्षा केंद्र को लेकर पटना में हुई बैठक में जोन वाइज परीक्षा केंद्र बनाये जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद अब पूर्णिया में कुल 5 मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा केंद्र निर्धारित किये गये हैं. इनमें जीएमसीएच केंद्र में 270 स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा केंद्र बनाया जायेगा. शेष के लिए दूसरे केंद्र का निर्धारण किया जायेगा. उन्होंने यह भी बताया कि जिन मेडिकल कॉलेजों का परीक्षा केंद्र यहां बनाया गया है उनमें पूर्णिया, मधेपुरा, भागलपुर के अलावा सहरसा के दो निजी कॉलेज शामिल हैं. मालूम हो कि जिले में मेडिकल की पढ़ाई शुरू होने के बाद अब इसे परीक्षा केंद्र के रूप में भी चिह्नित किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें