26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सावन की तीसरी सोमवारी पर शिवालयों में जलाभिषेक को उमड़े श्रद्धालु

सावन माह की तीसरी सोमवारी पर शहर के तमाम शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. शहर के सभी शिव मंदिरों में हर-हर महादेव के जयघोष के साथ श्रद्धालुओं ने शिवलिग पर जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की.

आस्था का केन्द्र बना रहा पूर्णिया सिटी का सौरा नदी घाट़

कहीं कांवर तो कहीं कलश यात्रा कर सौरा तट पर पहुंचे भक्त़़,

हर हर महादेव व जय गंगे के जयकारे से गूंजते रहे शिवालय,

पूर्णिया. सावन माह की तीसरी सोमवारी पर शहर के तमाम शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. शहर के सभी शिव मंदिरों में हर-हर महादेव के जयघोष के साथ श्रद्धालुओं ने शिवलिग पर जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की. इस मौके पर कई मंदिर परिसरों को भव्य तरीके से सजाया गया. शिव मंदिरों में जलाभिषेक को लेकर अहले सुबह से शाम तक भक्तों की लंबी कतारें लगी रहीं.

सोमवार को शहर के पूर्णिया सिटी स्थित शिवाला में सुबह के चार बजे से ही महिलाएं पूजन सामग्री लेकर पूजा-अर्चना को पहुंचने लगीं. दिन चढ़ने के साथ मंदिरों में भक्तों की भीड़ बढ़ती गई. भक्तों ने पूर्णिया सिटी पहुंच कर पहले सौरा नदी में श्रद्धा की डुबकी लगायी फिर नदी से कलश में जल भर कर कई ने स्थानीय शिवालय तो कई ने कांवर के साथ अलग-अलग शिवालयों में जलाभिषेक किया. भगवान शिव पर जलार्पण करने का सिलसिला सुबह से शाम तक चला. इसमें सोमवारी व्रत करने वाली महिलाओं व युवतियों की भीड़ सर्वाधिक थी. इन भक्तों ने जलाभिषेक के साथ साथ शिव पूजन भी किया.

कहीं किया रुद्राभिषेक तो कहीं की गई पूजा-अर्चना

सावन की तीसरी सोमवारी पर शहर के अमूमन सभी शिवालयों में भक्तों ने भगवान शिव की पूजा-अर्चना की. शहर के खजांची स्थित शिवालय समेत सभी शिव मंदिरों और शिवालयों में दिन भर भक्तों का तांता लगा रहा. शिव भक्तों ने जलाभिषेक करने के बाद भगवान शिव से मन्नतें मांगी. कोरटबाड़ी के उगना महादेव मंदिर, मधुबनी शिवालय, पोलिटेकनिक चौक शिवालय, हाउसिंग बोर्ड शिवालय, ततमा टोली शिव मंदिर, पंचमुखी मंदिर शिवालय, गुलाबबाग मेला ग्राउंड शिवालय, चंदननगर चौक शिवालय, सुनौली चौक शिवालय, पुरणदेवी मंदिर शिवालय समेत सभी शिव मंदिरों में शिवलिंग पर जल अर्पित कर भगवान शिव की विधिवत पूजा-अर्चना की गई. शिवालयों में श्रद्धालुओं ने असीम आस्था के साथ भगवान शिव का जलाभिषेक किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें