25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पदाधिकारी जनता से मिलकर समस्या का समाधान करें : डीसी

बड़कागांव और केरेडारी में एनटीपीसी की ओर से कई परियोजनाएं चलायी जा रही है.

एनटीपीसी के अधिकारियों ने उपायुक्त के समक्ष रखी अपनी बात

प्रतिनिधि, हजारीबाग

बड़कागांव और केरेडारी में एनटीपीसी की ओर से कई परियोजनाएं चलायी जा रही है. कोल परियोजनाओं के सुगम संचालन और स्थानीय स्तर पर आ रही समस्याओं को निबटाने के लिए सोमवार को उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में एनटीपीसी के सभी प्रोजेक्ट्स के अधिकारियों व एमडीओ के साथ बैठक की. प्रोजेक्ट वार समस्याओं और समाधान को लेकर चर्चा की गईं. उपायुक्त ने कहा कि केंद्र आधारित इन खनन परियोजनाओं में स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन हमेशा सहयोग किया है. स्थानीय स्तर पर खनन परियोजना में आ रही चुनौतियों व समस्याओं को भी सुने. चट्टी बरियातू, केरेडारी, पकरी बरवाडीह, बादम कोल परियोजनाओं के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त के समक्ष स्थानीय समस्याओं को रखा.

इन बिंदुओं पर हुई चर्चा :

बैठक में विभिन्न परियोजनाओं के प्रतिनिधियों ने जमीन अधिग्रहण, खनन प्रभावित क्षेत्रों में चलाये जो रहे विद्यालयों के स्थानांतरण, अधिग्रहित जमीन पर पुनः स्थानीय घर निर्माण पर रोक लगाने, कंपनियों के एमडीओ द्वारा स्थानीय लोगों को नौकरी देने, खनन प्रभावित क्षेत्रों के पंचायत भवन का स्थानांतरण करने, एनटीपीसी द्वारा अधिग्रहित जमीन का म्यूटेशन कराने, फॉरेस्ट विभाग द्वारा एनओसी निर्गत करने संबंधी विषयों पर चर्चा की गई. उपायुक्त ने सभी मामलों पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि परियोजनाओं के संचालन में आने वाली समस्याओं को दूर किया जाना है. रैयतों को नौकरियां मिले इसका ख्याल एमडीओ रखे.

उपायुक्त ने संबंधित सीओ को एनटीपीसी द्वारा अधिग्रहित जमीन को जल्द म्यूटेशन करने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने कहा कि अधिकारी फाइल वर्क और पेपर वर्क को लंबित नहीं रखे. बैठक में एसपी अरविंद कुमार सिंह,अपर समाहर्ता संतोष कुमार सिंह, एसडीओ शैलेश कुमार, प्रशिक्षु आइएएस लोकेश बारंगे, भू-अर्जन पदाधिकारी निर्भय कुमार, संबंधित सीओ, बीडीओ व कंपनियों के प्रतिनिधि उपास्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें