24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सर! तीन साल पहले दिया था आवेदन, अबतक मूल प्रमाणपत्र नहीं मिला BRABU संवाद में छात्रों ने की शिकायत

छात्र संवाद में एक विद्यार्थी ने शिकायत करते कहा कि 2015-18 सत्र में ही एसएनएस कॉलेज मोतिहारी से स्नातक उत्तीर्ण किया. इसके तीन वर्ष बाद यानि, 2021 में मूल प्रमाणपत्र के लिए आवेदन किया. पर अबतक मुझे मूल प्रमाणपत्र नहीं मिला है. इसके लिए कॉलेज से विश्वविद्यालय तक कई बार आवेदन दे चुका हूं, लेकिन समाधान नहीं मिल रहा है.

BRABU: छात्र संवाद में एक विद्यार्थी ने शिकायत करते कहा कि 2015-18 सत्र में ही एसएनएस कॉलेज मोतिहारी से स्नातक उत्तीर्ण किया. इसके तीन वर्ष बाद यानि, 2021 में मूल प्रमाणपत्र के लिए आवेदन किया. पर अबतक मुझे मूल प्रमाणपत्र नहीं मिला है. इसके लिए कॉलेज से विश्वविद्यालय तक कई बार आवेदन दे चुका हूं, लेकिन समाधान नहीं मिल रहा है.

संवाद में अलग अलग कॉलेज के विद्यार्थियों ने शिकायत की

यह शिकायत सोमवार को बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के अतिथि गृह में आयोजित छात्र संवाद के दौरान छात्र कमलेश कुमार ने की. उसने बताया कि नौकरी के लिए सत्यापन को लेकर मूल प्रमाणपत्र की मांग की जा रही है. इस कारण वे परेशान हैं. सत्र 2017-20 में बीकॉम करने वाली मुस्कान ने भी मूल प्रमाणपत्र नहीं मिलने की शिकायत की. कहा कि आवेदन करने के बाद भी मूल प्रमाणपत्र नहीं दिया जा रहा है. इसपर अधिकारियों की ओर से कहा गया कि शीघ्र ही उनका मूल प्रमाणपत्र संबंधित कॉलेज को भेज दिया जाएगा. मोतिहारी के छात्र धीरज कुमार ने प्रथम वर्ष का अंक नहीं चढ़ने के कारण पेंडिंग परिणाम में सुधार, एमजेके कॉलेज बेतिया की छात्रा संजना कुमारी ने अंकपत्र पर मनोविज्ञान के प्रैक्टिकल का अंक अपलोड नहीं करने, पंडित यमुना कार्जी जयंती कॉलेज बहागी के छात्र मंजीत कुमार ने ऑनलाइन मार्कशीट शो नहीं करने की शिकायत की.

ये भी पढ़े: मुजफ्फरपुर में लूटपाट का विरोध करने पर हुई थी आइटी असिस्टेंट की हत्या, चार अपराधी गिरफ्तार

समस्याओं के समाधान का निवारण भी निकला

कहा गया कि उनकी समस्या का निदान एक से दो दिनों में कर दिया जाएगा. इसकी जानकारी उन्हें मैसेज के माध्यम से दी जाएगी. शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज की बीएड सत्र 2022-24 की छात्रा अमृता कुमारी ने पेपर 8 में कम अंक मिलने, वियोग लाल चौधरी डिग्री कॉलेज वैशाली के छात्र नीतीश कुमार ने अंकपत्र संशोधित कराने समेत अन्य छात्रों ने भी छात्र संवाद के दौरान अपनी समस्याएं रखी. छात्र संवाद की अध्यक्षता कुलानुशासक प्रो.बीएस राय ने की. उन्होंने छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित कॉलेजों के प्राचार्य से तत्काल फोन पर बात भी की. मौके पर डीएसडब्ल्यू प्रो. आलोक प्रताप सिंह, परीक्षा नियंत्रक प्रो. टीके डे, डिप्टी कोंट्रोलेर डॉ विपुल बरनवाल, गेस्ट हाउस इंचार्ज डॉ अमर बहादुर शुक्ला समेत परीक्षा विभाग और अन्य विभागों के कर्मचारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें