28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आइजीआइएमएस के बाद अब एम्स, एनएमसीएच और महावीर कैंसर संस्थान से बस सेवा, जानें कब से मिलेगी बस..

परिवहन विभाग का कहना है कि महावीर कैंसर संस्थान और एम्स पटना में राज्य भर से लोग इलाज के लिए पहुंचते हैं. इनमें ऐसे लोग अधिक होते हैं, जो ट्रेन से पटना पहुंचते हैं और इन अस्पतालों में पहुंचने के लिए उन्हें दो से तीन छोटी गाड़ियां बदलनी पड़ती है

परिवहन विभाग राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों से मरीजों और परिजनों के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड तक के लिए बस सेवा धीरे-धीरे शुरू कर रहा है. पटना में आइजीआइएमएस के बाद अब एम्स, महावीर कैंसर संस्थान और एनएमसीएच से अगले माह बस सेवा की शुरू जायेगी, ताकि अस्पताल तक आने-जाने में लोगों को परेशानी नहीं हो. इन बसों को विभिन्न रूटों से जोड़ा जायेगा. इसको लेकर रूट चार्ट तैयार करने का निर्देश जिला परिवहन अधिकारी को दिया गया है.

मंत्री के निर्देश पर शुरू हो रही है बस सेवा

परिवहन मंत्री शीला मंडल ने मरीज और उनके परिजनों को भाग-दौड़ से बचाने के लिए बसों का परिचालन करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. बसों के परिचालन कहां से कहां तक होगा, इसका पूरा रूट तैयार होने के बाद इसकी समीक्षा होगी. सहमति के बाद परिचालन शुरू होगा.

महावीर कैंसर संस्थान और एम्स,पटना में राज्य भर से पहुंचते हैं लोग

विभाग के मुताबिक महावीर कैंसर संस्थान और एम्स पटना में राज्य भर से लोग इलाज के लिए पहुंचते हैं. इनमें ऐसे लोग अधिक होते हैं, जो ट्रेन से पटना पहुंचते हैं और इन अस्पतालों में पहुंचने के लिए उन्हें दो से तीन छोटी गाड़ियां बदलनी पड़ती है, लेकिन परिसर से परिचालन शुरू होने के बाद लोगों की सुविधा बढ़ जायेगी और उन्हें इन दोनों अस्पतालों में पहुंचने में परेशानी नहीं होगी. साथ ही एनएमसीएच तक पहुंचने के लिए भी मरीजों के पास सीधा कोई वाहन नहीं है, जिसे पकड़ने के बाद तुरंत मरीज अस्पताल पहुंच सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें