24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Paris Olympic 2024:आज ओलंपिक में भारत के लिए क्या है खास गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा से आस

Paris Olympic 2024:भारतीय पुरुष हॉकी टीम को जर्मनी के खिलाफ़ कड़े सेमीफ़ाइनल का सामना करना है, जिसमें फ़ाइनल में जगह पक्की है. मौजूदा ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा पुरुषों की भाला फेंक क्वालिफ़िकेशन स्पर्धा में अपने खिताब की रक्षा की शुरुआत करेंगे. तीन बार की ओलंपियन विनेश फोगट महिलाओं की 50 किग्रा फ़्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी.

Paris Olympic 2024:पेरिस 2024 में प्रतियोगिता के ग्यारहवें दिन, सभी की नज़र भारतीय पुरुष हॉकी टीम और देश के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर होगी, जो आज (6 अगस्त) को अपने अभियान की शुरुआत करेंगे.

चोपड़ा के अलावा, किशोर जेना भी पुरुषों की भाला फेंक क्वालीफिकेशन राउंड का हिस्सा होंगे, जबकि किरण पहल महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में रेपेचेज राउंड के लिए वापसी करेंगी। पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में जर्मनी से भिड़ने पर पदक पक्का करने से एक जीत दूर है.

पहलवान विनेश फोगट, जिन्होंने खेलों से पहले विवादास्पद तैयारी की है, महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में आगे बढ़ने और भारत के ओलंपिक 2024 पदक तालिका में इजाफा करने की कोशिश करेंगी, जब वह अपने अभियान की शुरुआत एलिमिनेशन राउंड से करेंगी.

Image 70
A big day for team india

Paris Olympic 2024:निशा दहिया पदक की दौड़ में शामिल हो सकती हैं

निशा दहिया भी सोमवार (5 अगस्त) को एलिमिनेशन राउंड से आगे बढ़ने पर पदक की दौड़ में शामिल हो सकती हैं. अचंता शरत कमल की अगुआई वाली भारतीय पुरुष टीम अपने अभियान की शुरुआत राउंड ऑफ 16 से करेगी और महिला टीम के अंतिम आठ में पहुंचने की उपलब्धि को दोहराने की उम्मीद करेगी। यहां दिन 11, मंगलवार, 6 अगस्त के लिए भारतीय ओलंपिक 2024 का कार्यक्रम है:

भारत की ओलंपिक 2024 की आज की कार्यक्रम सूची

टेबल टेनिस
दोपहर 1:30 बजे: पुरुष टीम राउंड ऑफ 16: भारत (हरमीत देसाई, शरत कमल, मानव ठक्कर) बनाम चीन.
शाम 6:30 बजे: महिला टीम क्वार्टरफाइनल: भारत (श्रीजा अकुला, मनिका बत्रा, अर्चना कामथ) बनाम यूएसए या जर्मनी.
एथलेटिक्स
दोपहर 1:50 बजे: पुरुष भाला फेंक योग्यता समूह ए: किशोर जेना.
दोपहर 2:50 बजे: महिला 400 मीटर रिपेचेज: किरण पहल.
दोपहर 3:20 बजे: पुरुष भाला फेंक योग्यता समूह बी: नीरज चोपड़ा.
कुश्ती
दोपहर 3:00 बजे: महिला 50 किग्रा फ्रीस्टाइल 1/8 फाइनल: विनेश फोगट.
हॉकी
रात 10:30 बजे: पुरुष सेमीफाइनल: भारत बनाम जर्मनी.

भारत में ओलंपिक 2024 का खेल कहाँ और कैसे देखें?

पेरिस ओलंपिक 2024 की सभी गतिविधियाँ Viamcom18 के स्पोर्ट्स 18-1 SD, स्पोर्ट्स 18-1 HD, स्पोर्ट्स 18-2 और स्पोर्ट्स 18-3 चैनलों पर देखें, जबकि पेरिस ओलंपिक की लाइव स्ट्रीमिंग JioCinema पर निःशुल्क उपलब्ध होगी.

Also read :Paris Olympic 2024:कुश्ती क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद घायल निशा दहिया रो पड़ीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें