28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BP Mandal College of Engineering: जेई मेंस मार्क्स के आधार पर फर्स्ट राउंड का काउंसलिंग हुआ समाप्त

BP Mandal College of Engineering: जेई मेंस मार्क्स के आधार पर फर्स्ट राउंड की काउंसलिंग समाप्त हुई, दस अगस्त से शुरू होगा दूसरा राउंड.

BP Mandal College of Engineering: सिंहेश्वर बीपी मंडल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एक से चार अगस्त तक सत्र, 2024- 28 के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा द्वारा बिहार में बीटेक प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है. एडमिशन प्रक्रिया का नाम बदलकर अंडर ग्रेजुएट इंजीनियरिंग एडमिशन काउंसलिंग यूजीएसी कर दिया गया है. बिहार भारत के उन राज्यों में से एक है जहां बीटेक एडमिशन प्रोसेस राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा यानी जेईई मेन 2024 के आधार पर आयोजित की जाती है.

BP Mandal College of Engineering: दस अगस्त से शुरू होगा दूसरा राउंड

बीसीईसीई द्वारा निर्धारित न्यूनतम योग्यता और वैध एंट्रेंस टेस्ट स्कोर वाले छात्र बिहार इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन प्राप्त कर सकते हैं. जेई मेंस मार्क्स के आधार पर फर्स्ट राउंड के काउंसलिंग के उपरांत नामांकन प्रक्रिया एक अगस्त से शुरू थी, जो कि चार अगस्त तक चली. इसके बाद दस से 12 अगस्त तक दूसरे राउंड का नामांकन होना निर्धारित है. प्राचार्य अरविंद कुमार अमर के द्वारा नामांकन प्रक्रिया की जिम्मेदारी नामांकन प्रभारी प्रो अखिलेश कुमार और प्रो पंकज कुमार को संयुक्त रूप से दिया गया है. प्राचार्य ने सभी प्राध्यापकों को अपने अनुभव के आधार पर कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए नियमपूर्वक नामांकन प्रक्रिया को संपन्न करने के लिए प्रोत्साहित किया था.

BP Mandal College of Engineering: अलग अलग ब्रांच में हो रहा ऐडमिशन

प्रो अखिलेश कुमार नामांकन प्रभारी के द्वारा बताया कि फर्स्ट राउंड के काउंसलिंग में 304 बच्चों का एलाटमेंट हुआ, जिसमें से 234 बच्चे उपस्थित हुए. जनसंपर्क पदाधिकारी प्रो निशिकांत कुमार ने बताया कि इस बार कुल सात ब्रांच सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग विथ कंप्यूटर एप्लीकेशन, सीएसई एआई एंड एमएल और थ्रीडी एनिमेशन एंड ग्राफिक्स में नामांकन हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें